Sports

नई दिल्लीः स्ट्राइकर शुभानी भेंगरा के दोनों हाफ में गोल की बदौलत झारखंड ने पंजाब को 2-1 से पराजित कर यहां खेलो इंडिया स्कूल गेम्स के फाइनल मे प्रवेश कर लिया है जहां उसका मुकाबला हरियाणा से होगा। यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल हॉकी स्टेडियम में खेले गए अन्य सेमीफाइनल मैच में हरियाणा ने चंडीगढ़ को 4-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। 

दोनों टीमें अब फाइनल में खिताब के लिए उतरेंगी। हालांकि इससे पहले हरियाणा ने पहले लीग मैच में झारखंड को 4-2 से मात दी थी। पंजाब और झारखंड की लड़कियों ने सेमीफाइनल मुकाबले में कमाल का खेल दिखाया। लेकिन झारखंड ने सबसे अधिक मौकों को भुनाया जबकि पंजाब ने गोल के कई मौके गंवाए। पंजाब ने गेंद को काफी समय तक अपने कब्जे में रखा लेकिन झारखंड ने 21वें मिनट में सुभानी के गोल से 1-0 की बढ़त बना ली। पंजाब ने छह मिनट बाद बलजीत कौर के गोल से 1-1 की बराबरी कर ली। झारखंड के लिए दूसरे हाफ में फिर से सुभानी ने गोल किया और अपनी टीम को 2-1 से जीत दिला दी। 

झारखंड की कोच प्रतिमा बारवा ने टीम की तारीफ करते हुए कहा कि हमने योजना के तहत खेला और हम इस जीत के हकदार हैं। इससे पहले सुबह हरियाणा और चंडीगढ़ का मैच भी रोमांचक रहा जहां चंडीगढ़ ने 21वें मिनट में और तीन मिनट बाद अक्षिता यादव ने गोल कर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। लेकिन हरियाणा ने पिछडऩे के बावजूद मंजू, कप्तान शर्मिला के गोल 2-2 की बराबरी की और 36वें तथा 39वें मिनट में शर्मिला और अनु ने स्कोर 4-2 कर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।