Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली ने कहा है कि रोहित शर्मा सभी फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान के रूप में विराट कोहली की जगह लेने के लिए अच्छा विकल्प थे। हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत की करारी शिकस्त के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पर फैंस का गुस्सा फूटा, लेकिन अब गांगुली रोहित के बचाव में उतरे हैं।

गांगुली ने कहा कि पांच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा के पास सफल कप्तान बनने के लिए सब कुछ है और उन्होंने करोहित का समर्थन करते हुए कहा कि आईपीएल जीतना विश्व कप जीतने से ज्यादा कठिन है।

गांगुली ने कहा, "विराट कोहली के जाने के बाद चयनकर्ताओं को एक कप्तान की जरूरत थी और उस समय रोहित शर्मा ही सर्वश्रेष्ठ थे। उन्होंने पांच आईपीएल खिताब जीते थे और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय में भी शानदार  प्रदर्शन किया था, उसने एशिया कप जीता। वह कप्तान के रूप में सबसे अच्छा विकल्प था। भारत टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी खेला था, हालांकि हम हार गए थे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, "दो साल पहले भी, हम डब्ल्यूटीसी फाइनल हार गए थे। हम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गए। इसलिए, चयनकर्ताओं ने उस व्यक्ति को चुना जो इस काम के लिए सबसे अच्छा था।"

गांगुली की का कहना है कि भले ही विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीमों को 4-5 मैचों की जरूरत है, लेकिन आईपीएल जीतने के लिए टीमों को 17 मैचों से गुजरना होगा।

उन्होंने कहा, "मुझे रोहित पर पूरा भरोसा है। उन्होंने और एमएस धोनी ने 5 आईपीएल खिताब जीते हैं। आईपीएल जीतना आसान नहीं है क्योंकि यह एक कठिन टूर्नामेंट है। आईपीएल जीतना वर्ल्ड कप जीतने से ज्यादा मुश्किल है क्योंकि यहां 14 मैच होते हैं जिसके बाद आप प्लेऑफ में हिस्सा लेते हैं। वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए सिर्फ 4-5 मैच लगते हैं. आईपीएल में आपको चैंपियन बनने के लिए 17 मैच लगते हैं।"