Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : त्रिनिदाद के तरौबा में स्थित ब्रायन लारा स्टेडियम में वेस्टइंडीज ने 5 मैचों की टी20आई सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को 4 रन से हरा दिया। विंडीज कप्तान रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। विंडीज टीम ने निकोल्स पूरन (Nicholas Pooran) के 41 तो कप्तान रोवमैन पॉवेल के 48 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 149 रन बनाए। भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 विकेट पर 145 रन पर बना पाई। टीम इंडिया (Team India) की ओर से तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। अंत के ओवरों में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने भी कुछ शॉट लगाए लेकिन टीम जीत हासिल नहीं कर पाई। 

 


इससे पहले विंडीज की ओर से ब्रैंडन किंग शुरूआत में ने शुरूआती ओवरों में ही ताबड़तोड़ शॉट लगाए। 5वें ओवर में गेंदबाजी करने आए युजी चहल ने पहली 3 गेंदों पर किंग और काइल मायर्स (1) का विकेट लेकर विंडीज का झटका दे दिया। इसके बाद कुलदीप यादव ने जॉनसन चार्ल्स को तीन रन पर चलता कर दिया। इस दौरान निकोल्स पूरन ने एक छोर संभालते हुए ताबड़तोड़ रन बनाए। निकोल्स पूरन ने 34 गेंदों पर 41 रन बनाए जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल थे। पूरन को हार्दिक पांड्या ने पवेलियन की राह दिखाई।

 


रोवमैन पॉवेल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 32 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के लगाकर 48 रन बनाए और स्कोर 100 से पार लगाया। शिमरोन हेटमायर ने 12 गेंदों पर 10 रन बनाए। अंत में होल्डर ने स्कोर को 149 तक पहुंचाया। भारत की ओर से अर्शदीप  सिंह और युजी चहल ने 2-2 विकेट लीं। हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला।

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया (Team india) की शुरूआत खराब रही। शुभमन गिल 3 तो ईशान किशन 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने मोर्चा संभाला और तेजी से रन बनाए। सूर्यकुमार यादव 21 रन बनाकर आऊट हो गए। तिलक वर्मा में 22 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। कप्तान हार्दिक पांड्या 19 गेंदों पर 19 रन बनाकर आऊट हो गए।

 


फैंस को कुछ उम्मीद संजू सैमसन से थी जिन्होंने 12 गेंदों पर 12 रन बनाए। सैमसन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आऊट हो गए। इसके बाद टीम इंडिया ने तेजी से विकेट गंवा दिए। कुलदीप यादव 3 रन बनाकर आऊट हुए। एक छोर पर खड़े अक्षर पटेल ने 13 रन का योगदान दिया जबकि अर्शदीप सिंह 7 गेंदों पर 12 रन बनाने में कामयाब रहे लेकिन टीम इंडिया को चार रन से हार झेलनी पड़ी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत : यशस्वी जयसवाल, इशान किशन (W), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा/संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (C), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल/कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।
विंडीज : काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स (W), निकोलस पूरन, शिम्रोन हेटमेयर, रोवमैन पॉवेल (C), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय।