Sports

तरौबा : वेस्टइंडीज ने गुरुवार को पहले टी20 मैच में भारत को चार रनों से हरा दिया। मैच के बाद वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने कहा कि 16वां ओवर खेल का निर्णायक मोड़ था। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी की और 149/6 का लक्ष्य रखा। बल्लेबाजी के खराब प्रदर्शन के कारण भारत लक्ष्य हासिल करने में असफल रहा। भारत 145/9 का स्कोर ही बना सका और वेस्टइंडीज ने चार रन से मैच जीतते हुए पांच मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। 

मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने कहा, 'यह (16वां ओवर) निर्णायक मोड़ था कि खेल खत्म हो गया था।' बहुत करीब आ रहे थे। उनके पास सेट बल्लेबाज थे और हमें खेल में बने रहना था। लोग वास्तव में एक साथ टिके रहे, यह कुल टीम प्रयास था। परिस्थितियां गेंदबाजों के पक्ष में थीं। हमने शुरुआती विकेट हासिल किए जो वास्तव में महत्वपूर्ण है।' वनडे से ब्रेक पर होल्डर ने कहा, 'वनडे से ब्रेक की जरूरत थी। मुझे खुशी है कि मैं अपनी योजनाओं पर कायम रहा। मैं उनसे उनके रनों के लिए कड़ी मेहनत कराना चाहता था, कोई भी मुफ्त रन नहीं देना चाहता था।' 

मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने टॉस जीता और बदलाव के लिए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेजबान टीम 149-6 का स्कोर बनाने में सफल रही। भारत को पूरे लक्ष्य का पीछा करने में संघर्ष करना पड़ा क्योंकि नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे जिससे उनके लिए 150 के लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो गया। भारत का दूसरा टी20आई में वेस्टइंडीज से मुकाबला रविवार को होगा।