Sports

स्पोर्ट्स डेस्क(राहुल): भारतीय क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर हरभजन सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की बोली लगने से दो सप्ताह पहले तमिल भाषा में ट्वीट किए थे। उनके इन ट्विट्स के बाद सोशल मीडिया पर अफवाहें उड़ने लगीं कि भज्जी बोली लगने से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स में जाने के लिए तैयार हो गए हैं। हालांकि इन सब बातों पर हरभजन ने पंजाब केसरी से बातचीत के दाैरान खुलासा किया कि उनकी चेन्नई टीम के प्रबंधन से अपनी नीलामी को लेकर कोई बात नहीं हुई थी। रही बात चेन्नई को रिझाने की तो ऐसा कुछ नहीं है।

ये था तमिल में ट्वीट करने का कारण
भज्जी ने बताया कि तमिल में ट्वीट करने के पीछे का कारण सिर्फ वहां के लोगों को खुद से जोड़ना था। उन्होंने कहा, ''यहां(पंजाब) के लोग ज्यादातर इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहते हैं, लेकिन तमिलनाडु के लोग ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं आैर मेरे एक दोस्त ने ही सलाह दी थी कि मैं तमिल में ट्वीट करूं ताकि चेन्नई के लोगों को खुद से जोड़ा जा सके। 
PunjabKesari

चेन्नई में खेले पर फैन फॉलोइंग नहीं मिली
भज्जी ने आगे कहा, '' मैने चेन्नई में क्रिकेट काफी खेली, लेकिन मुझे वहां की फैन फॉलोइंग नहीं मिली।'' उन्होंने बताया कि चेन्नई के लोग अपने शहर के किसी क्रिकेटर को ज्यादा फोलो करते हैं, जैसे मुझे पंजाब में लोग फोलो करते हैं, लेकिन मैं चाहता था कि साउथ के लोग मुझे भी फोलो करें,  इसीलिए उन्होंने तमिल में ट्वीट किए। 

आईपीएल सीजन 11 की नीलामी 27-28 जनवरी को बैंगलोर में हुई थी। इस दाैरान चेन्नई ने भज्जी को 2 करोड़ रूपए की बोली के साथ अपनी टीम में शामिल कर लिया। इससे पहले भज्जी ने अपने सभी 10 सीजन मुंबई की तरफ से खेले थे, लेकिन इस बार उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया। भज्जी ने तमिल में पहला ट्वीट 13 जनवरी को किया था, जिसमें उन्होंने तमिल के लोगों को उनके पोंगल त्योहार के लिए शुभकामनाएं दी थीं। इसके बाद भज्जी ने दूसरा ट्वीट आईपीएल बोली के ठीक तीन दिन पहले 24 जनवरी को किया था। 
PunjabKesari

निभा सकते हैं आॅलराउंडर की भूमिका
भज्जी गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं। वह टीम में एक आॅलराउंडर के रूप में भूमिका निभा सकते हैं। पहले रविचंद्रन अश्विन चेन्नई के लिए आॅलराउंडर की भूमिका निभाते थे, लेकिन इस बार उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है। इस बार अश्विन किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करते दिखेंगे। भज्जी के पास पूरा माैका है कि वह चेन्नई में अच्छा खेलकर भारतीय टीम में वापसी की उम्मीज जगा सकें।

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं हरभजन
मुंबई टीम के लिए हरभजन ने अपना अहम योगदान दिया है। कई माैकों पर वह आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाकर टीम को जीता चुके हैं। अगर हम उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 136 आईपीएल मैच खेलकर 127 विकेट झटके हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर 5 विकेट रहा। हरभजन आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। उनसे पहले अमित मिश्रा 134 आैर लसिथ मलिंगा 154 विकेट ले चुके हैं।