Sports

खेल डैस्क : इंडियन क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल तरोताजा रखने के लिए इन दिनों बीसीसीआई (BCCI) भरसक प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी के तहत प्रत्येक मैच में जोरदार फील्डिंग करने वाले को बैस्ट फील्डर आफ द मैच (Best Fielder of the Match) का मैडल भी दिया जाता है। टीम इंडिया (Team India) के पहले मुकाबले में यह विराट कोहली (Virat Kohli) को मिला था तो दूसरे में विराट ने नॉमिनेट होने के बावजूद शार्दुल ठाकुर को यह अवॉर्ड दे दिया था। अब पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद एक बार फिर से ड्रेसिंग रूम में बैस्ट फील्डर का नाम घोषित किया। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें विराट कोहली मजेदार प्रतिक्रया देते हुए नजर आ रहे हैं।

 

 

मैच की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को महज 191 रन पर रोक दिया था। इस दौरान भारतीय फील्डरों का भी उत्कृष्ट योगदान रहा था। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने विकेट के बीच सुंदर कैच पकड़े जिससे भारतीय गेंदबाजों को पाक बल्लेबाजों पर हावी होने का मौका मिल गया। राहुल को पकड़े गए सुंदर कैच के कारण बैस्ट फील्डर चुना गया। इस दौरान जब ड्रेसिंग रूम में इसकी घोषणा हुई तो सभी ने तालियों के साथ इसका स्वागत किया। इसके बाद जब टीवी पर केएल राहुल की कैच दिखाई गई तो भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली मजाक में सिर पकड़कर बैठ गए। देखें वीडियो- 

 


मैच की बात करें तो पाकिस्तान टीम पहले खेलते हुए 191 रन ही बना पाई थी। दोनों सलामी बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने के बाद कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े थे लेकिन दोनों का विकेट गिरते ही पाक मध्यक्रम लड़खड़ा गया। हसन अली को छोड़कर निचले क्रम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका और अंत में पाकिस्तान 191 रन पर ढेर हो गया। पाकिस्तान के आखिरी 8 विकेट 36 रन जोड़कर गिर गए। जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के 86 तो श्रेयस अय्यर के 53 रनों की बदौलत जीत दर्ज कर ली।