Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान विवादास्पद जॉनी बेयरस्टो को आउट करने का बचाव किया है और कहा कि हमारे इस फैसले में कुछ भी गलत नहीं था। लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवे दिन बेयरस्टो को एलेक्स कैरी ने स्टम्प आउट कर दिया था। कैमरून ग्रीन के बाउंसर से बेयरस्टो चकमा खा गए और गेंद सीधे विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों में गई, इस दौरान बेयरस्टो यह समझकर क्रीज से बाहर चले गए कि गेंद डेड हो गई है, लेकिन एलेक्स कैरी ने इस दौरान गिल्लियां उड़ा दी और इसके बाद बेयरस्टो उस समय स्तब्ध रह गए जब तीसरे अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया।

कमिंस ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो यह वास्तव में मुझे परेशान नहीं करता है। मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में हमारी टीम ने जिस तरह से खुद को संचालित किया है उसमें कोई भी गलती नहीं है। हम शानदार रहे हैं और मुझे लगता है कि इसे लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवे फिर से दिखाया। हमने बेयरस्टो को आउट करार देने की अपनी करके कुछ भी गलत नहीं किया और हम इस फैसले से सहज हैं।

कमिंस ने आगे कहा, "हमने कुछ भी गलत नहीं किया, हम सभी इससे सहज हैं। मुझे नहीं लगता कि क्रिकेट खेलने का उद्देश्य और ना किआलोचकों का मुंह बंद करना है। मैं सौ फीसदी सोचता हूं कि क्रिकेट की भावना एक वास्तविक चीज है। मुझे कभी-कभी लगता है कि इसमें बारीकियां हैं और हर कोई इसे थोड़ा अलग ढंग से देख सकता है, जो ठीक है। मुझे लगता है कि यह हमारे खेल की खूबसूरती में से एक है, यह सज्जनों का खेल है और आप विपक्ष, अंपायर, प्रशंसकों, खेल के लिए हर समय सम्मान बनाए रखना चाहते हैं। यह हमारे खेल की ताकतों में से एक है।" 

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स टेस्ट में 43 रनों से जीत लिया और सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली, लेकिन बेयरस्टो का आउट होना अभी भी चर्चा का विषय बना हुआ है। बेयरस्टो के विवादास्पद आउट के बाद कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने इस पूरे मामले के खेल भावना की खिलाफ बताया था, लेकिन अब तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने उनकी टीम ने कुछ भी गलत नहीं किया है और वह इस निर्णय से सहज हैं।