Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तान के युवा खिलाड़ियों को सलाह दी है। उनका मानना ​​है कि यहां पाकिस्तान के लिए एक बड़ी परीक्षा होगी। बल्लेबाजों को पर्थ की उछाल भरी पिच से सावधान रहना होगा। पाकिस्तान टीम ने टेस्ट कप्तान शाह मसूद के नेतृत्व में कैनबरा में ऑस्ट्रेलिया पीएम XI के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेला था जिस दौरान पिच पर सवाल उठे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 14 दिसंबर से होना है। 

 

वसीम अकरम ने कहा कि कैनबरा बहुत जल्दी आ गया है। ठीक है हमारे कप्तान ने 200 रन बनाए है। इसलिए उनमें थोड़ा आत्मविश्वास होगा। लेकिन नया प्रबंधन, नया कप्तान। इसमें समय लगेगा। खासकर पर्थ में पहले टेस्ट मैच के दौरान। हम जानते हैं कि पिच बहुत उछाल वाली है, यहां कैनबरा से बिल्कुल अलग पिच है। यह इस टीम के लिए एक बड़ी परीक्षा होगी। पाकिस्तान ने पिछले हफ्ते कैनबरा में अभ्यास मैच में रनों का अंबार लगाया था, जिसमें कप्तान शाह मसूद ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में शानदार 201* रन बनाए थे और टीम ने 391 रनों पर पारी घोषित की थी। जवाब में, पीएम इलेवन ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 367 रन बनाए थे। मैच ड्रा रहा।

 

अकरम ने यह भी कहा कि इतिहास पाकिस्तान के पक्ष में नहीं है क्योंकि पिछले 2 दशकों में पाकिस्तान ने अनुकूल परिणाम नहीं दिए हैं और टेस्ट में एक भी जीत दर्ज करने में असफल रहा है। उन्होंने आखिरी बार 1995 में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर जीत का दावा किया था। अकरम ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया एक कठिन देश है, आखिरी बार पाकिस्तान ने यहां 1995 में टेस्ट सीरीज जीती थी। यह छुपे हुए आशीर्वाद की तरह है, एक नए कप्तान के लिए एक कठिन शुरुआत है। लेकिन अगर वे यहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं और शक्तिशाली आस्ट्रेलियाई लोगों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं, इससे उन्हें बहुत आत्मविश्वास मिलेगा। बता दें कि पाकिस्तान 14 दिसंबर को पर्थ में पहले टेस्ट मैच के लिए पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा।