Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने यशस्वी जयसवाल की राजकोट के मैदान पर इंगलैंड के खिलाफ खेले गई धमाकेदार पारी पर टिप्पणी की थी। जायसवाल ने भारतीय टीम की दूसरी पारी में खेलते हुए 214 रन बनाए थे जिससे भारतीय टीम 546 रन तक पहुंच गई थी। जवाब में इंगलैंड की टीम 122 रन पर ऑलआऊट हो गई जिससे टीम इंडिया को बड़ी जीत मिली थी। जायसवाल इस दौरान दोहरे शतक के दौरान 12 छक्के लगाने के कारण चर्चा में आए। क्योंकि टेस्ट की एक पारी में पाकिस्तान ऑलराऊंडर वसीम अकरम भी 12 छक्के लगा चुके हैं, ऐसे में युवा बल्लेबाज की पारी पर उन्होंने बहुत ही चुटीले अंदाज में प्रतिक्रिया दी है जोकि चर्चा में आ गई है। 

 

Wasim Akram, Jealous, Yashasvi Jaiswal, Team india, india vs england, वसीम अकरम, ईर्ष्यालु, यशस्वी जयसवाल, टीम इंडिया, भारत बनाम इंग्लैंड

 

अकरम ने 1996 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी 257 रन की पारी में 12 छक्के लगाए थे। बहरहाल, अपने रिकॉर्ड पर बात होने पर उन्होंने कहा कि मेरा रिकॉर्ड टूटा नहीं है। यशस्वी जयसवाल ने इसकी बराबरी कर ली है। लोग बहुत बातें करते हैं कि यह ज़िम्बाब्वे था, लेकिन यह इतना आसान नहीं था। मुझे याद है कि जब मैं बल्लेबाजी करने गया था तो हमारा स्कोर 170/6 के आसपास था। बता दें कि अकरम की उक्त पारी के कारण पाकिस्तान ने मैच ड्रा करवाया था जबकि जयसवाल की पारी ने भारत को 434 रनों से जीत दिलााई थी। 

Sports

 

वहीं, जायसवाल की बात की जाए तो राजकोट टेस्ट में नाबाद 214 रन बनाकर वह आईसीसी पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में मजबूत हो गए हैं। 22 वर्षीय बाएं हाथ का यह खिलाड़ी लगातार 2 टेस्ट मैचों में दोहरा शतक बनाने वाले सात क्रिकेटरों के चुनिंदा समूह में शामिल हो गया जिसमें दो भारतीय (विनोद कांबली और विराट कोहली) भी शामिल हैं और भारत की 434 रनों की जीत में योगदान देने के बाद 14 स्थानों की छलांग के साथ 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत श्रृंखला में 2-1 से आगे है।