Sports

खेल डैस्क : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में टीम इंडिया से करारी हार मिलने पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) दुखी दिखे। उन्होंने टीम कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के प्रयासों पर बात की और साथ ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खराब फिटनेस स्तर को इस अपमानजनक हार का कारण बताया। बता दें कि पाकिस्तान टीम को अहमदाबाद के मैदान पर टीम इंडिया (Team India) से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। पाक टीम ने पहले खेलते हुए 191 रन ही बनाए थे। जिसे टीम इंडिया ने 19 ओवर शेष रहते हासिल कर लिया था।

 

Wasim Akram, Cricket world cup 2023, IND vs PAK, Cricket news, Sports, Team india, वसीम अकरम, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, खेल, टीम इंडिया

 

वसीम अकरम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बंद हुए नियमित फिटनेस टेस्ट को लेकर भी सवाल उठाए। उन्होंने एक पाकिस्तान टीवी शो में कहा कि मैं इन खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर चिंतित हूं। अब कोई फिटनेस टेस्ट नहीं होता। जब मिस्बाह कोच और चयनकर्ता थे तो वह यो-यो टेस्ट और अन्य टेस्ट कराते थे। एक पेशेवर क्रिकेटर को महीने में कम से कम एक बार फिटनेस टेस्ट कराना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आप इस तरह की हार (भारत के खिलाफ) का सामना करेंगे। 

 

 

पाकिस्तान जब क्रिकेट विश्व कप 2019 से निराशाजनक तरीके से बाहर हुई थी तो मिस्बाह-उल-हक को मुख्य कोच के रूप में तीन साल के लिए पीसीबी ने साइन किया था। हालांकि जब रमिज राजा ने सितंबर 2021 में पीसीबी अध्यक्ष की भूमिका संभाली तो उन्होंने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। अकरम ने पीसीबी नेतृत्व में लगातार फेरबदल जैसे मुद्दों पर भी बात की। 

 

 

अकरम ने कहा कि पीसीबी ने पिछले 3 वर्षों में 3 अध्यक्ष देखे हैं। इससे टीम के सदस्यों और प्रबंधन के बीच यह डर पैदा हो गया कि वे अगली श्रृंखला का हिस्सा होंगे या नहीं। 154 रन पर 2 विकेट और फिर 191 रन पर ऑल आउट होना वास्तव में बहुत निराशाजनक था। बता दें कि पाकिस्तान टीम अब 20 अक्टूबर को बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में टूर्नामेंट के अपने चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।