Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के अगुआ तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं। इस पर पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम और वकार यूनिस खफा दिखे। उन्होंने कहा कि आराम लेने का फैसला अफरीदी का था क्योंकि वह टेस्ट से ज्यादा टी20 को प्राथमिकता देते हैं। इस टेस्ट के बाद पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलााफ 5 टी20 खेलने हैं जिसमें शाहीन कप्तान हैं। लेकिन टी20 क्रिकेट, किसे परवाह है? मैं समझता हूं, यह मनोरंजन के लिए है और यह क्रिकेट बोर्डों, खिलाड़ियों के लिए वित्तीय लाभ के लिए है, लेकिन क्रिकेटरों को पता होना चाहिए कि टेस्ट क्रिकेट ही सर्वोपरि है।

AUS vs PAK, Shaheen Afridi, Wasim Akram, pakistan vs australia, Cricket news, sports, AUS बनाम PAK, शाहीन अफरीदी, वसीम अकरम, पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

वसीम अकरम ने इस पर बात करते हुए कहा कि अगर हम बात करें कि 20 साल पहले सिडनी में इस टेस्ट में क्या हुआ था, तो कोई नहीं जानता कि कल रात टी20 में क्या हुआ था। यही अंतर है अगर आप खेल में महान बनना चाहते हैं या करोड़पति बनना चाहते हैं तो इन लोगों को समझना और सीखना होगा। आप दोनों बन सकते हैं लेकिन थोड़ी अधिक समझदारी के साथ।

 


न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टी20 सीरीज सिडनी टेस्ट खत्म होने के ठीक 5 दिन बाद शुरू होनी है जहां शाहीन बतौर कप्तान उतरेंगे। वकार यूनिस ने भी शाहीन के आराम लेने पर कहा कि हम टेस्ट मैच क्रिकेट के लिए खेलते हैं। हम टी20 या वनडे क्रिकेट के लिए नहीं खेलते हैं। अगर आप टेस्ट मैच क्रिकेट को केवल इसलिए मिस कर रहे हैं क्योंकि आपको आराम दिया जा रहा है, तो यह मेरी समझ से परे है।

 

 

AUS vs PAK, Shaheen Afridi, Wasim Akram, pakistan vs australia, Cricket news, sports, AUS बनाम PAK, शाहीन अफरीदी, वसीम अकरम, पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार, खेल


वकार बोले- यह मेरे लिए वाकई चौंकाने वाली बात है क्योंकि मैं उनसे इस टेस्ट मैच का हिस्सा बनने की उम्मीद कर रहा था क्योंकि वह पिछले मैच में अच्छे दिखे थे। वह पुराने शाहीन अफरीदी की तरह गेंद को स्विंग कर रहे थे और उनकी गति भी बेहतर हो रही थी। वहीं, इस मुद्दे पर शाहीन ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैंने 2 मैच खेले और काफी ओवर गेंदबाजी की। वे सिर्फ मेरे कार्यभार का प्रबंधन कर रहे हैं, मेडिकल टीम और टीम प्रबंधन ने इस (टेस्ट) के लिए आराम करने का फैसला किया है।