Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत ने अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हरा दिया। इस जीत में जहां एक बार फिर बल्लेबाजी ने निराश किया तो वहीं युवा सितारों से सजी टीम इंडिया की गेंदबाजी ने कप्तान समेत सभी का दिल जीत लिया। इस मैच में वॉशिंगटन सुंदर (नाबाद 8) ने छक्का मार भारत को जीत दिलाई। इसके साथ ही उन्होंने यह खास रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया। 

पहले भारतीय क्रिकेटर ने किया ये कारनामा 
PunjabKesari
वाशिंगटन सुंदर पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बने, जिन्होंने टी20 में मैच की शुरुआत भी की और मैच का अंत भी किया। वेस्टइंडीज की पारी में पहला ओवर डालने के बाद सुंदर ने आखिरी में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई और नाबाद पवेलियन लौटे। जॉन कैम्पबेल ने वाशिंगटन सुंदर द्वारा फेंके गए पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और पांड्या को कैच दे बैठे। विंडीज ने बिना खाता खोले एक विकेट खो दिया था। 

PunjabKesari
बता दें कि भारत ने विंडीज को 20 ओवर में नौ विकेट पर 95 रन पर रोका लेकिन उसे जीत हासिल करने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ गया। भारत को चार विकेट से जीत मिली। भारत ने 17.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाए। उपकप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 24, कप्तान विराट कोहली ने 19 और मनीष पांडे ने 19 रन बनाए। क्रुणाल पांड्या उपयोगी 12 रन बनकर आउट हुए। रवींद्र जडेजा ने नाबाद 10 रन बनाए।

.
.
.
.
.