Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर मौजूदा टी20 विश्व कप के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत करेंगे। पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इस अनुभवी बल्लेबाज को 'स्वाभाविक विजेता' बताया और कहा कि 37 वर्षीय वार्नर के संन्यास लेने के बाद उन्हें ही नहीं उनके द्वारा बनाए गए रनों के लिए याद किया जाएगा। 

वनडे और टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके वार्नर ने इस साल की शुरुआत में पुष्टि की थी कि 2024 का टी20 विश्व कप उनके शानदार करियर का समापन होगा। उन्होंने अपना अंतिम वनडे मैच 2023 में भारत के खिलाफ विश्व कप में खेला था जबकि उनका टेस्ट करियर पाकिस्तान के खिलाफ शानदार घरेलू सीरीज के साथ समाप्त हुआ जिसमें उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया। 

ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप अभियान के समाप्त होने पर वॉर्न का राष्ट्रीय कर्तव्य से चरण-दर-चरण संन्यास पूरा हो जाएगा। पोंटिंग ने कहा, 'वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसे आप अपनी टीम में रखना चाहते हैं, खास तौर पर विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में। और वह उन स्वाभाविक विजेताओं में से एक है। वह जो कुछ भी करता है, वह जीतना चाहता है। आप मैदान में उसके रवैये और उसके क्रिकेट खेलने के तरीके से यह देख सकते हैं। इसलिए वार्नर के चले जाने के बाद हम सिर्फ रन बनाने से ज़्यादा कुछ खो देंगे। लेकिन उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की गहराई इतनी अच्छी है कि कोई ऐसा व्यक्ति आ सकता है जो उस कमी को पूरा कर सके।'