Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और विश्व कप विजेता वीरेंद्र सहवाग ने मंगलवार, 27 जून को कहा कि पूरा देश 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विराट कोहली को प्रतिष्ठित ट्रॉफी उठाते देखने का इंतजार करेगा। महान बल्लेबाज ने याद किया कि कैसे उन्होंने और एमएस धोनी के नेतृत्व में टीम के साथियों ने यह सुनिश्चित करने के लिए अपना सब कुछ झोंक दिया कि महान सचिन तेंदुलकर को यादगार विदाई मिले।

मुंबई में क्रिकेट विश्व कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा के बाद बोलते हुए, वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि विराट कोहली ऊंचे स्थान पर रहने के हकदार हैं और विश्व कप जीतना इस स्टार बल्लेबाज के शानदार करियर का ताज होगा। 34 वर्षीय विराट कोहली विशेष रूप से सीमित ओवरों के प्रारूप में शानदार फॉर्म में हैं और टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ने के लिए उत्सुक होंगे। कोहली की कप्तानी में भारत 2019 विश्व कप में गया, लेकिन सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गया।

रोहित शर्मा 2023 विश्व कप में भारत का नेतृत्व करेंगे, जो 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "हमने वह विश्व कप तेंदुलकर के लिए खेला था। हमें पता था कि अगर हम विश्व कप जीतते हैं तो यह सचिन पाजी के लिए एक बड़ी विदाई रहेगी। विराट कोहली अब भी वैसे ही हैं। हर कोई उनके लिए विश्व कप जीतना चाहेगा। वह हमेशा से 100 प्रतिशत अधिक देते हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि विराट कोहली भी इस विश्व कप पर ध्यान दे रहे हैं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 100,000 लोग आपको देखेंगे। विराट को पता है कि पिचें कैसी होंगी। मुझे यकीन है कि वह भारत के लिए विश्व कप जीतने के लिए बहुत सारे रन बनाएंगे और वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।"