Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनिवार को स्पष्ट किया कि उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम (Instagram) हैंडल से उनकी कमाई की रिपोर्ट "सच्ची नहीं" है। कोहली के इंस्टाग्राम (Instagram) पर 256 मिलियन फॉलोअर्स हैं और वह इस प्लेटफार्म पर सबसे लोकप्रिय भारतीय हैं।

 


इंस्टाग्राम पर वह अक्सर अपने फैंस के साथ अपने जीवन और क्रिकेट जगत के मोमेंट्स तस्वीरों और वीडियो के माध्यम से पेश करते रहते हैं। इन्हीं लम्हों के बीच कई बार वह ब्रांड प्रचार/विज्ञापन में शामिल होते रहते हैं। कोहली ने बीते दिनों ही अपने फिटनेस सेशन की पोस्ट शेयर की थी जिसे फैंस ने खूब पसंद किया गया था।

 

 


बहरहाल, शनिवार को कोहली ने 'एक्स' (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट करते हुए लिखा था- हालांकि मैं जीवन में जो कुछ भी मिला है, उसके लिए मैं आभारी और ऋणी हूं, लेकिन सोशल मीडिया पर मेरी कमाई के बारे में जो खबरें चल रही हैं, वह सच नहीं हैं। 

 

 
बता दें कि बीते दिनों हॉपर एचक्यू (Hopper HQ) ने खुलासा किया था कि विराट कोहली इंस्टाग्राम से कमाई करने के मामले में अब सिर्फ रोनाल्डो और मेस्सी से ही पीछे हैं। ​​रोनाल्डो (Ronaldo) 3.23 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 26.75 करोड़ रुपए प्रति पोस्ट चार्ज करते हैं जबकि मेस्सी (Messi) प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट 2.56 मिलियन अमरीकी डालर यानी 21.49 करोड़ रुपए ले रहे हैं। जबकि कोहली प्रति पोस्ट 1.38 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 11.45 करोड़ रुपए चार्ज कर रहे हैं।

 


बता दें कि विराट कोहली भारत के लिए 111 टेस्ट में 29 शतकों के साथ 8,676 रन, 275 एकदिवसीय मैचों में 46 शतकों के साथ 12,898 रन तो 115 T20I में एक शतक और 37 अर्द्धशतक के साथ 4,008 रन बना चुके हैं। वह तीनों फार्मेट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। वह 25,000 अंतरराष्ट्रीय रन बना चुके हैं जबकि 76 शतक भी उनके बल्ले से निकल चुके हैं।