Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम अब श्रीलंका में एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) के तहत पाकिस्तान से भिड़ेगी। दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय मुकाबले नहीं खेलतीं। इसलिए, मल्टी-टीम इवेंट ही एकमात्र मौका है जब क्रिकेट फैंस इन टीमों को एक साथ मैदान पर देखते हैं। इस बार एशिया कप में भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 3 भिड़ंत हो सकती है, जिसमें पहली भिड़ंत 2 सितंबर को होगी।  भारत पाक के बीच होने वाले मुकाबलों में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली की प्रमुख भूमिका रही है। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ कई यादगार पारियां खेली हैं। खास तौर पर पिछले साल टी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेली पारी उनकी सबसे यादगार पारी है। 

 

Virat Kohli, india vs Pakistan, IND vs PAK, cricket news, Sports news, Asia cup 2023, विराट कोहली, भारत बनाम पाकिस्तान, IND बनाम PAK, क्रिकेट समाचार, खेल समाचार, एशिया कप 2023

 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक प्रोग्राम के दौरान अपनी इस पारी के बारे में बात की ओर कहा कि कैसे वास्तव में माहौल अलग हो जाता है। विराट ने कहा कि मैं इस तथ्य से भाग नहीं सकता कि बाहर का माहौल अन्य खेलों से बहुत अलग है। इसे आप नजरअंदाज नहीं कर सकते। एक खिलाड़ी के रूप में जब आप मैदान पर कदम रखते हैं तो यह बहुत अलग होता है। बाहर का वातावरण आपको अंदर खींच सकता है। यह आपके लिए आनंद लेने और उत्साहित होने के लिए है। फिर यह सामान्य बात है।

 

 

भारत बनाम पाक मैच का जहां क्रिकेट जगत बेसब्री से इंतजार कर रहा है। वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना ​​है कि हाल के दिनों में प्रतिद्वंद्विता का स्तर खराब हुआ है। गांगुली बोले- भारत ने 2 पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों के बीच हाल की अधिकांश बैठकों में जीत हासिल की है और हालांकि प्रचार अभी भी बरकरार है, गुणवत्ता की कमी ने प्रतिस्पर्धा को गंभीर रूप से प्रभावित किया है। गांगुली बोले- इस मैच की काफी हाइप है लेकिन काफी समय से इसकी गुणवत्ता उतनी अच्छी नहीं रही क्योंकि भारत एकतरफा जीतता रहा है।