Sports

दुबईः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी ताजा टी-20 विश्व रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर बरकरार हैं जबकि पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम शीर्ष पर पहुुंच गए हैं। गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के आफ स्पिनर मिशेल सेंटनर ने नंबर एक स्थान हासिल किया है।   

मुनरो चौथे नंबर पर खिसके
बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ समाप्त हुई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में सर्वाधिक 109 रन बनाए थे जिसकी बदौलत अब वह 11 स्थानों की छलांग लगाकर बल्लेबाजों की सूची में पहली बार शीर्ष पर पहुंचे हैं। बाबर मिस्बाह उल हक़ के बाद दूसरे ऐसे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं जिन्होंने टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है। मिस्बाह ने 2009 में नंबर एक स्थान हासिल किया था।  न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो सीरीज शुरु होने से पहले नंबर एक स्थान पर थे लेकिन दो मैचों में 50 रन ही बनाने के बाद अब वह चौथे नंबर पर खिसक गए हैं।

गेंदबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर ने हमवतन ईश सोढी को लुढ़काकर नंबर एक स्थान हासिल किया है। सेंटनर ने सीरीज में चार विकेट हासिल किए थे। सेंटनर डेनियल विटोरी, शेन बोंड और सोढी के बाद न्यूजीलैंड के चौथे गेंदबाज हैं जो टी-20 रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचे हैं। भारतीय यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में 702 रेटिंग अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं।