Sports

नई दिल्ली : पहलवान और टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) एथलीट विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) और बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविरों के लिए किर्गिस्तान और हंगरी जाएंगे।

 


खेल मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरूवार को बताया कि दोनों ने युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) की टॉप्स टीम को अपने प्रस्ताव भेजे और उनके अनुरोध के 24 घंटों के भीतर इसे मंजूरी दे दी गई।

 


ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया 36 दिनों के प्रशिक्षण शिविर के लिए इस्सिक-कुल, किर्गिस्तान जाएंगे, वहीं विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट पहले एक सप्ताह के प्रशिक्षण के लिए बिश्केक, किर्गिस्तान जाएंगी और फिर 18 दिनों के प्रशिक्षण शिविर के लिए टाटा, हंगरी जाएंगी।

 


 विनेश के साथ फिजियोथेरेपिस्ट अश्विनी जीवन पाटिल, स्पैरिंग पाटर्नर संगीता फोगाट और कोच सुदेश होंगे, बजरंग के साथ कोच सुजीत मान, फिजियोथेरेपिस्ट अनुज गुप्ता, स्पैरिंग पाटर्नर जितेंद्र और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग विशेषज्ञ काजी हसन होंगे।

 


सरकार विनेश, बजरंग के अलावा संगीता फोगाट और जितेंद्र को प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न व्ययों को वहन करेगी। इसके अलावा पहलवानों के साथ आने वाले अन्य सहायक कर्मचारियों का खर्च ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट (ओजीक्यू) द्वारा वहन किया जाएगा। विनेश और बजरंग जुलाई के पहले सप्ताह में रवाना होने वाले हैं।