Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने विंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते शतक सबका दिल जीत लिया। उनकी सनसनीखेज अंदाज से हुई शुरूआत से हर कोई खुश है। उनके दम पर विंडसर पार्क में सीरीज के पहले टेस्ट में भारत ने विंडीज पर पारी और 141 रन से शानदार जीत दर्ज की।

387 गेंदों में 171 रन बनाकर, जयसवाल ने पारी घोषित करने से पहले अपनी टीम को बोर्ड पर 421 रन बनाने में मदद की। उनकी पारी टीम के लिए बड़े अंतर से मुकाबला जीतने में भी महत्वपूर्ण रही। उनकी पारी ने प्रशंसकों और क्रिकेट विशेषज्ञों का ध्यान आकर्षित किया और उनके लिए  भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि इस युवा का करियर तीनों प्रारूपों में चमकने वाला है।

राठौड़ ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, "टेस्ट मैच के दूसरे दिन, उन्होंने लंच से पहले 90 गेंदों पर लगभग 20 रन बनाए। मुझे लगता है कि, मेरे लिए यह पारी का मुख्य आकर्षण था। कोई है जो ऐसा करने में सक्षम है। उनका सामान्य खेल, उस चरण से गुजरना और फिर बड़े रन बनाना, यह देखना अद्भुत था। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके पास तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के साथ महान क्षमता और महान भविष्य है। 

PunjabKesari

इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा कि जयसवाल में कम से कम अगले दशक तक भारतीय टीम के लिए स्थायी खिलाड़ी बनने की क्षमता है। आईपीएल में अपनी विस्फोटकता से लेकर पहले टेस्ट में अपने लचीलेपन तक, इस युवा खिलाड़ी के पास किसी भी स्थिति के अनुकूल ढलने की क्षमता है।

राठौर ने कहा, "मैं पहले भी चयनकर्ता रह चुका हूं, इसलिए जब भी आप किसी खिलाड़ी को चुनें तो आपको उसे इस इरादे से चुनना चाहिए कि वह अगले 10 वर्षों तक भारत के लिए खेलेगा। उसमें निश्चित रूप से क्षमता है। मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि भले ही मैंने पहले यशस्वी के साथ काम नहीं किया है, मैंने उन्हें आईपीएल में रन बनाते हुए देखा था, आपने देखा होगा कि वह कितने गतिशील बल्लेबाज हैं, वह किस तरह के स्ट्रोक-खिलाड़ी हैं। वह स्थिति के अनुसार टीम का खेल को बदलने में कामयाब रहे।''