Sports

सिडनी : न्यू साउथ वेल्स के स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हेजार्ड ने बुधवार को कहा कि सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) में गुरूवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाले तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दौरान स्टेडियम में दर्शकों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सिडनी में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के बाद भी लगभग 10,000 प्रशंसकों को टेस्ट देखने की अनुमति दी जाएगी। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले महीने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेले गये बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच दौरान एक दर्शक के कोविड-19 की चपेट में आने बाद यह फैसला लिया गया। हेजार्ड ने कहा कि क्रिकेट के लिए कोविड-19 के असर वाला दिन और इसका मतलब है कि आपको मास्का लगाना होगा। आप मास्क तभी हटा सकते है जब कुछ खा या पी रहे हो।

उन्होंने कहा कि हम वास्तव में क्रिकेट से प्यार करते हैं लेकिन इस मौके पर हम यह नहीं चाहते कि प्यार के कारण कोरोना वायरस की चपेट में आ जाए। टेस्ट से पहले कुछ उपनगरीय इलाके को उस सूची में डाला गया है जहां कोरोना वायरस का प्रभाव है और वहां के प्रशंसकों को स्टेडियम आने की अनुमति नहीं होगी। इस सूची में वेंटवर्थविले और बेलमोर को भी जोड़ दिया गया है।