Sports

खेल डैस्क : भारतीय स्टार विराट कोहली और रोहित शर्मा लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसकी शुरूआत 26 दिसंबर से होनी है। इससे पहले टेस्ट सीरीज की एक वीडियो सामने आई है जिसमें रोहित के साथ विराट टेस्ट क्रिकेट के महत्व पर बात करते हुए नजर आ रहे है। 


रोहित शर्मा ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट एक बहुत ही विशेष प्रारूप है और आप सभी पांच दिनों में चुनौती पाना चाहते हैं। टेस्ट मैच जीतने के लिए आपको सभी पांच दिनों में सर्वश्रेष्ठ रहना होगा। यह एक व्यक्ति और क्रिकेटर के रूप में आपकी हर चीज की परीक्षा है। टेस्ट क्रिकेट खेल की नींव है। यह मेरे लिए इतिहास, संस्कृति और विरासत है। अपनी टीम को टेस्ट मैच जिताने के लिए लंबी पारी खेलना मेरे लिए सबसे खास एहसास है। 

विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, मैं अपने देश के लिए 100 से अधिक टेस्ट खेलकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। सफ़ेद कपड़ों में खेलना ही मेरे लिए सब कुछ है।

 

 

बता दें कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका में अब तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। पिछली बार टीम इंडिया जीत की स्थिति में थी लेकिन तब दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज डीन एल्गर ने बड़ी पारियां खेलकर अपनी टीम को बचा लिया था। अब कोहली और रोहित पर नजरें होंगी कि वह क्रिकेट विश्व कप फाइनल में मिली हार को भुलाकर आगे बढ़ेंगे।