Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने फ्रेंचाइजी-आधारित टूर्नामेंटों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। विशेष रूप से 38 वर्षीय खिलाड़ी ने 27 टेस्ट मैचों, 91 वनडे और 36 टी20आई मैचों में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 237 विकेट लिए हैं। 

रियाज ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, 'अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना सम्मान और सौभाग्य की बात रही है। जैसा कि मैंने इस अध्याय को अलविदा कहा, मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट में एक नए साहसिक कार्य को शुरू करने के लिए रोमांचित हूं, जहां मुझे दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए दर्शकों का मनोरंजन करने और प्रेरित करने की उम्मीद है।' 

प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि यह निर्णय पाकिस्तान की युवा क्रिकेट प्रतिभा की क्षमता में रियाज के अटूट विश्वास के बाद किया गया है। विशेष रूप से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2008 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपने पदार्पण में सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए 8 ओवरों में केवल 19 रन देकर 2 विकेट लिए थे। इसके  दो साल बाद द ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया जहां इस तेज गेंदबाज ने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में एक विकेट लिया, जिससे मेहमान टीम चार विकेट से मैच जीतने में सफल रही। 

गौर हो कि रियाज लंबे समय से पाकिस्तान की योजना का हिस्सा नहीं हैं। क्रिकेटर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने इस बीच पीएसएल सहित फ्रेंचाइजी टूर्नामेंटों में काफी क्रिकेट खेला है, जहां वह पेशावर जाल्मी के मुख्य गेंदबाज हैं।