Sports

नई दिल्लीः क्रिकेट इतिहास में कई खिलाड़ी अपनी छोटी सी गलती के कारण मजाकिया तरीके से आउट हुए। इन्हीं की लिस्ट में अब आॅस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा भी शामिल हो गए हैं। ख्वाजा जिस तरह आउट हुए, शायद कोई अन्य खिलाड़ी उस तरह आउट होना नहीं चाहेगा। गेंदबाज ने अपील तो LBW के लिए की थी, लेकिन ख्वाजा रन आउट होकर अपना विकेट गंवा बैठे।

ऐसे हुए आउट
माैजूदा समय में 4 देशों के बीच चल रही वनडे सीरीज के 8वें मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया ए ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उस्मान ख्वाजा आैर डी आर्सी शार्ट ओपनिंग करने आए। ख्वाजा जब 10 रनों पर खेल रहे थे तो उस समय गेंदबाज रॉबर्ट फ्रायलिंक की गेंद उनके पैड पर जा लगी। इस अपील को अंपायर ने ठुकरा दिया, लेकिन स्लिप पर खड़े सरेल इर्वी कुछ ज्यादा ही चौकन्ने निकले। अपील ठुकराए जाने के समय जब ख्वाजा क्रीज पर टहलने लगे तब इर्वी ने फुर्ती दिखाई और सीधे स्टंप्स पर गेंद मार कर रनआउट की अपील कर दी। मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर की तरफ ईशारा किया और ख्वाजा क्रीज से बाहर पाए गए। 

इस मैच को भूलाना चाहेंगे ख्वाजा
आॅस्ट्रेलिया भले ही यह मैच जीत गई हो, पर ख्बाजा इस मैच को भूलाना चाहेंगे। वो इसलिए, क्योंकि जिस अंदाज में वो आउट हुए वैसे कोई खिलाड़ी आउट होना नहीं चाहता। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका-ए को 32 से हार मिली। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया-ए की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 322 रन बनाए। लक्ष्य को हासिल करने दक्षिण अफ्रीका-ए की पूरी टीम 290 रनों पर ऑल आउट हो गई।