Sports

एडिलेड : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने शुक्रवार को उस्मान ख्वाजा की फिटनेस पर बड़ा अपडेट दिया। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ की बाउंसर ख्वाजा की ठुड्डी पर लगी थी। कमिंस ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज अभी 'ठीक लग रहा है'। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन जब मेजबान टीम एडिलेड ओवल में जीत के लिए अपनी चौथी पारी में केवल 26 रनों का पीछा कर रही थी, तो ठुड्डी पर चोट लगने के कारण ख्वाजा को रिटायर होना पड़ा था। हालांकि हेज़लवुड और ट्रैविस हेड ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

 

उक्त घटना 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर हुई जब बाएं हाथ के ख्वाजा को विंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ के बाउंसर से चोट लग गई। मैच समाप्त होने के बाद कमिंस ने ख्वाजा की चोट के बारे में बात करते हुए कहा कि उनके जबड़े में थोड़ा दर्द है और अगले टेस्ट के लिए उनकी उपलब्धता निर्धारित करने से पहले उनकी स्थिति पर नजर रखी जाएगी। कमिंस ने कहा कि वह ठीक लग रहा है। जबड़े में थोड़ा दर्द है। हां, हम इस पर नजर रखेंगे लेकिन वह ठीक लग रहा है।

 

वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की है कि उन्होंने ड्रेसिंग रूम में शुरुआती कनकशन टेस्ट पास कर लिया है, लेकिन उन्हें एक्स-रे के लिए भेजा गया है और अगर जरूरत पड़ी तो संभवत: सीटी स्कैन भी कराया जाएगा, ताकि यह जांचा जा सके कि उनके जबड़े को बड़ी क्षति तो नहीं हुई।

 

इससे पहले, हेजलवुड के रेड-बॉल क्रिकेट में 9-79 के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को एडिलेड में कैरेबियाई टीम पर पहले टेस्ट में 10 विकेट से शानदार जीत दिलाई थी। कैरेबियाई टीम ने तीसरे दिन की शुरुआत 73/6 से की थी। मिचेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड ने उन्हें 120 रन पर ढेर कर दिया गया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 26 रन का मामूली लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।