Sports

खेल डैस्क : फ्लोरिडा के लॉडरहिल में चल रही यूएस मास्टर्स टी10 लीग 2023 (US Master T10 League) के तहत न्यू जर्सी लीजैंड की कप्तानी कर रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। पहले खेलने उतरी न्यू जर्सी ने महज 16 रन पर ही रन बल्लेबाजों की विकेट गंवा दी थी लेकिन कप्तान गौतम गंभीर तब भी बल्लेबाजी करने के लिए नहीं आए। मध्यक्रम बल्लेबाजों ने थोड़े रन बनाए लेकिन आठवें स्थान पर बल्लेबाजी करने आए गंभीर महज एक रन बनाकर आऊट हो गए। ऐसे में उनकी टीम निर्धारित 10 ओवर में 57 रन ही बना पाई। जवाब में  खेलने उतरी टैक्सास चार्जर्स ने महज चार ओवर में ही जीत हासिल कर ली। 

 


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यू जर्सी को अच्छी शुरूआत नहीं मिली थी। ओपनर नमन ओझा 1 तो जेसी राइडर 2 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद आए यूसुफ पठान पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। बार्नवैल ने 9, ट्रेगो ने 13 तो हयात ने 10 रन बनाकर स्कोर को आगे बढ़ाना का प्रयास किया लेकिन फिडेल एडवर्ड और अहसान आदिल ने कातिलाना गेंदबाजी कर टीम को 57 रन पर ही रोक दिया। एडवर्ड और आदिल 3-3 विकेट लेने में सफल रहे।

 


जवाब में बल्लेबाजी करने आई टैक्सस चार्जर्स ने न्यू जर्सी के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। टैक्सस के ओपनर्स मोहम्मद हफीज और मुख्तार अहमद ने पहले विकेट के लिए 1.4 ओवर में ही 29 रन बना दिए थे। हफीज ने 8 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 27 रन बनाए। इसके बाद आए बेन डंक ने 6 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाकर टीम को जीत के पास पहुंचा दिया। मुख्तार अहमद 12 तो थिसारा परेरा 6 रन बनाकर नाबाद रहे।