Sports

खेल डैस्क : यूपी टी20 लीग के दौरान एक बार फिर से दर्शकों को भुवनेश्वर कुमार की सधी हुई गेंदबाजी देखने को मिली। नोएडा सुपर किंग्स बनाम कानपुर सुपर स्टार्स मैच में भुवनेश्वर ( Bhuvneshwar Kumar) ने एक बार फिर से साबित किया कि अभी भी टीम इंडिया के स्विंग किंग वह ही हैं। भुवनेश्वर ने 17वें ओवर में वह गेंद डाली जिसकी सभी लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे। तब नोएडा की टीम को जीत के लिए 42 रन चाहिए थे। क्रीज पर समीर रिज्वी (41) टिके हुए थे। भुवी आए और शानदार गेंद डालकर उन्हें बोल्ड कर दिया। रिज्वी के आऊट होते ही उनकी टीम भी लय भटक गई और उन्हें मैच में हार का सामना करना पड़ा। देखें भुवी की गेंद-

 

 

टीम इंडिया में वापसी पर भुवनेश्वर ने बीते दिनों यूपी टी20 लीग की शुरूआत में कहा था कि इस जवाब देना मुश्किल है। युवी का कहना है कि अगर यह पता होता कि किसी को कैसे वापसी करनी है, तो हजारों प्लेयर अब तक वापसी कर चुके होते। खिलाड़ी का काम होता है खेलना, कोशिश करना और परफार्म करना। कुछ चीजें हमारे हाथ में नहीं होती। सेलेक्शन हमारे हाथ में नहीं होता। परफार्म करना हमारे हाथ में नहीं होता है, कोशिश करना हमारे हाथ में होता है। चयन करना सेलेक्टर और मैनेजमेंट का काम है।

 

उठने लगी थी रिटायरमैंट की बातें

भारतीय टीम जब वेस्टइंडीज के दौरे पर गई थी तो रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिया गया था। उम्मीद थी कि इनकी जगह अनुभवी लोगों को वापस बुला लिया जाएगा। लेकिन इंडियन मैनेजमेंट ने इन खिलाड़ियों की जगह पर युवाओं को तरजीह दी और इन्हे टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अब तो हालात ऐसे लग रहे हैं कि इनको कभी टीम में शामिल ही नहीं किया जाएगा और ऐसा ही रहा तो ये खिलाड़ी अब जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

 

नोएडा 16 रन से जीती

मैच की बात की जाए तो नोएडा सुपर किंग्स की टीम ने कानपुर सुपर स्टार्स को 16 रन से हराकर पहले दिन का पहला मैच अपने नाम कर लिया। नोएडा ने पहले खेलकर कानपुर सुपर स्टार्स के सामने 170 रन का लक्ष्य रखा था। कानपुर की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 153 रन ही बना पाई।