Sports

मुंबई : अग्रणी खेल प्रसारक-सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएनआई) भारत सहित अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका में अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप (यूएफसी) का एक्सक्लूसिव प्रसारण जारी रखेगा। 

एसपीएनआई ने भारतीय उपमहाद्वीप में यूएफसी के प्रसारण को लेकर प्रसारण अधिकार में 5 साल का विस्तार हासिल कर लिया है। नए समझौते की शर्तों में 2028 तक यूएफसी इवेंट्स के एक वाइड रेंज के लिए एक्सक्लूसिव टेलीविजन और डिजिटल मीडिया अधिकार शामिल हैं। 

दुनिया भर में मिश्रित मार्शल आर्ट (एमएमए) का प्रमुख प्रमोशन-यूएफसी बड़े पैमाने पर वैश्विक दर्शकों की जरूरतों को पूरा करता है। यूएफसी प्रतिभाशाली फाइटर्स के साथ-साथ अपने टॉप क्लास के फाइट्स के लिए प्रसिद्ध है और यह दुनिया भर के फाइटर्स के लिए अपने एमएमए स्किल को दिखाने का सबसे बड़ा मंच है। 

यूएफसी में दुनिया के कई महानतम फाइटर शामिल हैं जिसमें इजराइल अदेसान्या, लियोन एडवर्ड्स, जॉन जोन्स, इस्लाम माखचेव, सीन ओ'मैली, एलेक्स परेरा और अलेक्जेंडर वोल्कानोव्स्की प्रमुख रूप से शामिल हैं। यूएफसी में कुछ बेहतरीन उभरते हुए फाइटर्स यूरेशिया से आ रहे हैं, जहां इस खेल का फैन बेस तेजी से बढ़ रहा है। 

इसके अलावा यूएफसी रोस्टर में एशिया की सर्वश्रेष्ठ एमएमए प्रासपेक्ट्स के लिए आयोजित टूर्नामेंट-रोड टू यूएफसी जीतकर यूएफसी कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाले भारत के पहले फाइटर अंशुल जुबली और भारत में जन्मी पहली महिला फाइटर पूजा तोमर के यूएफसी रोस्टर में शामिल होने के साथ भारतीय उपमहाद्वीप में इस खेल के आगे बढ़ने के लिए इससे बेहतर कोई और विकल्प नहीं था।