Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) 2023 के 11वें मैच में बुधवार 21 जून को तमिलनाडु के डिंडीगुल में एनपीआर कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड में चेपॉक सुपर गिलीज के खिलाफ डिंडीगुल ड्रैगन्स ने रोमांचक जीत दर्ज की। मैच का मुख्य आकर्षण रविचंद्रन अश्विन द्वारा लिया गया एक शानदार कैच था जिसमें चेपॉक के ऑलराउंडर संजय यादव को पवेलियन वापस भेज दिया। 

यह कैच 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर लिया गया, जहां संजय ने वरुण चक्रवर्ती की गेंद को हवा में उछालकर स्लॉग करने का प्रयास किया। अश्विन गेंद की ओर दौड़े और शानदार डाइव लगाकर सुरक्षित कैच लपका। अश्विन की शानदार फील्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। 

मैच की बात करें तो टॉस हारकर ड्रैगन्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी। बेहद खराब शुरूआत और सलामी बल्लेबाज राहुल और शिवम सिंह के क्रमश: 20 और 21 रन के कारण शीर्ष क्रम भी पूरी तरह विफल रहा। बाबा इंद्रजीत, बूपति कुमार और रविचंद्रन अश्विन ने क्रमशः एक, सात और एक रन बनाए। यह आदित्य गणेश (30 गेंदों में 44 रन) की पारी थी जिसने ड्रेगन्स की पारी को स्थिर किया। सरथ कुमार और सुबोथ भाटी के अंतिम क्षणों में टीम ने बोर्ड पर 170 रन बनाए। 

लक्ष्य का बचाव करने की कोशिश में टीम ने चेपॉक को सीमित करने का सराहनीय काम किया। रन चेज के दौरान चेपॉक के लिए नारायण जगदीसन और बाबा अपराजित ने क्रमशः 37 और 74 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हालांकि बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और चेपॉक जीत से चूक गया। वरुण चक्रवर्ती दूसरी पारी में ड्रैगन्स के लिए सबसे अधिक तीन विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और ड्रैगन्स को एक रन से गेम जीतने में उनका स्पैल महत्वपूर्ण था।