Sports

गेलेनजिकः स्वीडन के कप्तान आंद्रियास ग्रैंक्विस्ट ने अपनी टीम के साथ यहां पहुंचने पर कहा कि उनकी टीम जाल्टन इब्राहिमोविच युग से आगे बढ़ चुकी है और वह अपना ध्यान केवल विश्व कप पर दे रही है। स्वीडन के दिग्गज फुटबालर 36 वर्षीय इब्राहिमोविच ने यूरो 2016 के बाद संन्यास ले लिया था लेकिन पिछले महीने टीम की घोषणा से पहले अटकलें लगायी जा रही थी युवेंटस, एसी मिलान, बार्सिलोना और मैनचेस्टर यूनाईटेड का यह पूर्व खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय फुटबाल में वापसी कर सकता है। 

हमें अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए
ग्रैंक्विस्ट ने गेलेनजिक में टीम के पहले अ यास सत्र के बाद कहा, ‘‘जाल्टन कई वर्षों तक स्वीडन का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहा लेकिन यूरोपीय चैंपियनशिप के बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने का फैसला किया और हम उनके फैसले का स मान करते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए। जिस टीम का चयन किया गया है वह सर्वश्रेष्ठ है। ’’ 

ग्रैंक्विस्ट को इब्राहिमोविच की जगह कप्तान बनाया गया था और उन्हें 2017 में स्वीडन का सर्वश्रेष्ठ फुटबालर आंका गया था। यह 2006 के बाद पहला अवसर था जबकि इब्राहिमोविच के बाद किसी अन्य फुटबालर को यह पुरस्कार मिला। स्वीडन विश्व कप में ग्रुप एफ में है जहां वह 18 जून को दक्षिण कोरिया के खिलाफ निजनी नोवगोरोद में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। इसके बाद वह मौजूदा विश्व चैंपियन जर्मनी और मैक्सिको से भिड़ेगा।  
 

.
.
.
.
.