Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पाकिस्तानी बल्लेबाज सरफराज अहमद शानदार शतक लगाकर मैच को ड्रॉ करवाने में सफल रहे। न्यूज़ीलैंड सीरीज के दूसरे टेस्ट में जीत की ओर देख रही थी, लेकिन सरफराज के करियर की सर्वश्रेष्ठ 118 रन की पारी ने पाकिस्तान को मैच ड्रा करवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैच में उन्होंने अपने करियर को चौथा टेस्ट शतक बनाया।

सरफराज ने टीम में मोहम्मद रिजवान के ऊपर चुने जाने के भरोसे को चुकाया और दो मैचों की श्रृंखला में 335 रन बनाए। दूसरे टेस्ट में सरफराज की दमदार पारी के लिए बधाई और प्रशंसा का तांता लग गया। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने सरफराज को पहले राष्ट्रीय टीम से बाहर करने वालों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरफराज को टीम से बाहर निकालने वाले अब अपना मुंह छिपा रहे हैं।

PunjabKesari

कनेरिया ने कहा,"जिन लोगों ने उन्हें टीम से बाहर किया, वे अपना चेहरा छुपा रहे हैं। उन्हें अब एहसास हो गया है कि उन्होंने उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी शायद सबसे कठिन थी, सरफराज ने दबाव में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। उन्होंने एक कठिन पिच पर रन बनाए, जहां तथाकथित विश्व स्तरीय बल्लेबाज बाबर आजम विफल रहे। ऑफ स्पिनरों के खिलाफ बाबर के पास स्वीप शॉट नहीं थे और वह जिम्मेदारी लेने में असमर्थ थे और अंत में, उन्होंने हार मान ली।"

गौरतलब है कि पाक-न्यूजीलैंड का बीच पहला टेस्ट मैच भी ड्रॉ रहा था, इसके बाद दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने के बाद दो मैचों की टेस्ट 0-0 पर समाप्त हुई। न्यूजीलैंड को अब पाकिस्तान के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है और इस सीरीज का पहला वनडे 9 जनवरी को खेला जाना है।