Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में चार विकेट से हराकर अपने टी20 विश्व अभियान की धमाकेदार शुरुआत की। इस मैच के बाद बांग्लादेश के पूर्व कप्तान हबीबुल बशर ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि सेमीफाइनल में भारत और दक्षिण अफ्रीका का आमना-सामना होगा। 

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान हबीबुल बशर ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में भारत और दक्षिण अफ्रीका को इस ग्रुप से सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पसंदीदा के रूप में चुना है। पूर्व क्रिकेटर ने माना कि भले ही पाकिस्तान के पास एक घातक गेंदबाजी लाइनअप है लेकिन उनकी बल्लेबाजी कई बार वांछित होती है। इसकी तुलना में उन्हें लगता है कि दक्षिण अफ्रीका के पास खेल के दोनों विभागों में अनुभवी विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के साथ बेहतर संतुलन है। 

बशर ने कहा, पाकिस्तान का खेल वास्तव में अच्छा था। उनके पास एक अच्छी गेंदबाजी लाइनअप है लेकिन बल्लेबाजी नहीं है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पास बल्लेबाजी के साथ-साथ बहुत अच्छी गेंदबाजी है। इसलिए यदि आप मुझसे पूछें तो मैं दक्षिण अफ्रीका और भारत को सेमीफाइनल में जाता हुआ देखता हूं। 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट कोबस ओलिवर जो पैनल के मेहमानों में से एक थे, ने माना कि मौजूदा दक्षिण अफ्रीका का तेज आक्रमण मौजूदा टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ में से एक था। उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियां उनके खेल के अनुकूल होंगी और विरोधियों के खिलाफ एक फायदा देगी। ओलिवर ने कहा, मुझे लगता है कि इस पूरे टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण है, मैं उन्हें इस विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमणों में से एक मानता हूं।