Sports

नई दिल्लीः आस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भविष्यवाणी करते हुए बताया कि भारत-आस्ट्रेलिया में से काैन सी टीम टेस्ट सीरीज पर कब्जा करने में सफल होगी। हेडन ने साफ-साफ कहा कि सीरीज पर भारत का कब्जा रहेगा। उन्होंने यह बात यूं ही नहीं कही बल्कि कारण भी बताए जिनके कारण भारत जीतेगा।
australia team image

हेडेन ने कहा, ''निश्चित ही भारत को जीतना चाहिए। मेरे हिसाब से विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली अभी तक की सबसे प्रतिस्पार्धत्मक टीम है। हेडेन ने विराट एंड कंपनी की खासियतें बताते हुए कहा कि भारत की टीम बहुत ही संतुलित है। उनका गेंदबाजी विभाग बहुत ही व्यवस्थित है। और उसकी स्पिन में गहराई है। निश्चित ही अपने घर से बाहर जीत दर्ज करना मुश्किल काम है, लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि भारत को यहां जीतना चाहिए। निश्चित तौर पर सीरीज जीत के दावेदार हैं।
indian cricket team image

हेडन बोले कि यह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अभी तक आ चुकी टीमों में सबसे संपूर्ण भारतीय टीम है। भारत की बल्लेबाजी में गहराई है। उसकी गेंदबाजी अभी तक की सबसे बेहतरीन दिख रही है। पेस और स्पिन दोनों विभाग में भारत मजबूत है। युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत किसी ताजी हवा के झोंके की तरह हैं। वह टेस्ट क्रिकेट की बड़ी देना साबित होंगे। अब आप देख सकते हैं कि उनका सबसे बेहतरीन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार नहीं खेल रहा है। ऐसे में यह पहलू भारत की गेंदबाजी की स्थिति को बयां करने को काफी है।
australia vs india image

हेडन की यह भविष्यवाणी ऐसे समय आई है, जब भारतीय टीम खराब ओपनिंग की समस्या से जूझ रही है। उसके पुछल्ले बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं। और पर्थ टेस्ट जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया का मनोबल फिर से आसमान छू रहा है। कोच रवि शास्त्री कई बातों को लेकर चिंतित हैं। कई खिलाड़ी फिटनेस से जूझ रहे हैं. बावजूद इसके मैथ्यू हेडन ने भारत को सीरीज का विजेता करार दिया है।