Sports

नई दिल्ली : टी20 विश्व कप 2024 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंगलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही थी जिसमें उन्हें शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है। बारिश से प्रभावित सीरीज को इंगलैंड ने 2-0 से जीता है। पाकिस्तान की हार पर पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमिज राजा नाराज हो गए हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पाकिस्तान के मध्यक्रम में मारक क्षमता की कमी थी और वह अपने लक्ष्य का बचाव करते समय तेज गेंदबाजों के जादू से चूक गया। रमिज ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि उन्हें टीम के साथ प्रयोग करना बंद कर देना चाहिए। उचित संयोजन के साथ खेल में उतरें। आपको स्ट्राइक रेट के डर से बाहर निकलने की जरूरत है क्योंकि आपके पास उस तरह के खिलाड़ी नहीं हैं। आपने टीम का सत्यानाश कर दिया है।

 

Ramiz Raja, Pakistan vs england T20 series, Babar Azam, Rizwan, cricket news, sports, रमिज़ राजा, पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज़, बाबर आज़म, रिज़वान, क्रिकेट समाचार, खेल


रमिज शुरुआत से ही टीम में सैम अयूब को ओपनिंग पर भेजने के खिलाफ रहे हैं। पाकिस्तान के क्रिकेट निदेशक के रूप में मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी तोड़कर सैम को ऊपर भेजा था। लेकिन सैम अच्छा रिकॉर्ड कायम नहीं रख पाए। इस पर रमिज ने कहा कि आपने सलामी जोड़ी (बाबर और रिजवान की) को तोड़कर टीम को बर्बाद कर दिया है। मध्य क्रम की भूमिका परिभाषित नहीं है। आपने ऑलराउंडरों को बीच में रखा है और दो विकेटकीपर खेल रहे हैं। आप गेंदबाजों में भी तेजी से बदलाव कर रहे हैं। आपके स्पिनर गेंद को स्पिन नहीं करते हैं और उनमें आत्मविश्वास नहीं है। आपने इमाद वसीम को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया। कोई साइड मूवमेंट नहीं है और आपने टी20 विश्व कप से ठीक पहले टीम को पूरी तरह से खत्म कर दिया है।

 

Ramiz Raja, Pakistan vs england T20 series, Babar Azam, Rizwan, cricket news, sports, रमिज़ राजा, पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टी20 सीरीज़, बाबर आज़म, रिज़वान, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बता दें कि सैम अयूब को पिछले महीने टी20ई श्रृंखला में न्यूजीलैंड के खिलाफ रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। ब्लैककैप्स के खिलाफ 4 मैचों में 21 वर्षीय खिलाड़ी ने 14.25 की औसत से 52 रन बनाए। बता दें कि टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को ग्रुप ए में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत, कनाडा, अमेरिका और आयरलैंड के साथ रखा गया है। मेन इन ग्रीन गुरुवार को टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में सह-मेजबान यूएसए के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

 

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम
बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान।