Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के महान पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपने जन्मदिन पर आगामी आईसीसी विश्व कप 2023 के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के साथ अपने शानदार क्रिकेट करियर की सबसे यादगार यादें साझा कीं।

उन्होंने उस विजयी क्षण को याद किया जब कपिल देव ने 1983 में ट्रॉफी उठाई थी। भारत अपने घरेलू मैदान पर आगामी विश्व कप की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में गावस्कर का प्रतिबिंब उस अपार खुशी और अवर्णनीय गर्व की मार्मिक याद दिलाता है जो अपने देश को क्रिकेट के क्षेत्र में महान ऊंचाइयों तक पहुंचते हुए देखने से मिलता है। 1983 की विरासत को अपने दिलों में अंकित करने के साथ, भारत अब क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने के एक और अवसर की कगार पर खड़ा है, जो अद्वितीय उल्लास के एक और क्षण के लिए तरस रहे राष्ट्र के सपनों और आकांक्षाओं से प्रेरित है।

सुनील गावस्कर ने अपने क्रिकेट करियर की सबसे यादगार यादें ताजा कीं। उन्होंने कहा, “मेरे क्रिकेट करियर में इससे ज्यादा खास पल मुझे कभी नहीं मिला। आज भी जब मैं उस पल के बारे में सोचता हूं तो मेरी आंखों में उस वक्त आई खुशी से आंसू आ जाते हैं। इतने सालों बाद अब भी जब मैं उस पल के बारे में सोचता हूं जब कपिल देव ने ट्रॉफी उठाई थी तो आज भी मेरी आंखें नम हो जाती हैं। क्रिकेट में आप कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन खासकर तब जब आपकी टीम, जब आपका देश इतनी ऊंचाइयों पर पहुंच जाए तो उससे जो खुशी मिलती है, उसे आप माप नहीं सकते। मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण क्षण 1983 विश्व कप जीत होगी।”