Sports

मुंबई : दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार को होने वाले विश्व कप मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले मोहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को अंतिम एकादश में शामिल करने में अपील की। भुवनेश्वर वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को परेशान करते रहे हैं और इसलिए तेंदुलकर ने उन्हें शमी पर तरजीह दी। 

तेंदुलकर ने एक बयान में कहा, ‘यह भारत के लिए अच्छी खबर है कि भुवनेश्वर कुमार फिट है। मैंने उसके शारीरिक हाव भाव देखे हैं जिससे पता चलता है कि वह वास्तव में आत्मविश्वास से भरा हुआ है।' भुवनेश्वर पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह टीम में आने वाले शमी ने इस मैच में हैट्रिक बनाई थी। 

तेंदुलकर ने कहा, ‘भारत और वेस्टइंडीज के बीच आगामी मैच के लिए अगर मुझे भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी में से किसी एक को चुनना पड़े तो मैं निश्चित तौर पर भुवनेश्वर का चयन करूंगा।' उन्होंने कहा, ‘इसका एकमात्र कारण यही है कि भुवनेश्वर कुमार क्रिस गेल को बाहरी कोण पर गेंद कर सकते हैं जिससे वह असहज महसूस कर सकते हैं। मुझे अब भी याद है कि मैंने जो अंतिम टेस्ट मैच खेला था उसमें भुवनेश्वर कुमार ने किस तरह से क्रिस गेल को परेशान किया था।' तेंदुलकर ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि यह मोहम्मद शमी के लिए थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण होगा लेकिन मेरा मानना है कि इस मैच के लिए भुवनेश्वर कुमार को चुना जाना चाहिए।'