Sports

खेल डैस्क : गुवाहाटी और कोलकाता के मैदानों पर खेले गए पहले 2 वनडे में जीत के साथ ही भारतीय टीम श्रीलंका पर 3 मैचों की सीरीज में अजेय लीड हासिल कर चुकी है। अगला मुकाबला रविवार को त्रिवेंद्रम में होना है लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के प्लेयर्स पद्मनाभस्वामी मंदिर में नतमस्तक होने पहुंचे। पारंपरिक लिबासों में आए टीम इंडिया के प्लेयर्स ने मंदिर के सामने संयुक्त चित्र भी खिंचवाया। तस्वीर में सबसे आगे युजी चहल, सूर्यकुमार यादव खड़े दिख रहे हैं। इसमें वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल भी हाजिरी लगाते दिख रहे हैं। 

 

केरल की राजधानी में पहुंचने पर भारतीय टीम का भव्य स्वागत किया गया। कथकली नर्तकियों और पारंपरिक केरल मुंडों के साथ पारंपरिक मलयाली शैली के साथ उनका स्वागत और अभिनंदन किया गया। टीम इंडिया ने बीते  दिनों ही मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का जन्मदिन मनाया था। द्रविड़ सेहत ठीक न होने के चलते घर लौट गए हैं। वह तीसरे वनडे के दौरान टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे। उम्मीद है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में वह वापस लौट आएंगे।

 

ग्रीनफील्ड स्टेडियम में यह केवल दूसरा वनडे होना है। इससे पहले यहां भारत और विंडीज टीम के बीच मुकाबला खेला गया था जिसमें विंडीज पहले खेलते हुए 104 पर ऑल आऊट हो गई थी। टीम इंडिया रोहित शर्मा के 63 तो कप्तान विराट कोहली के 33 रनों की बदौलत 9 विकेट से जीत लिया था। विंडीज टीम को 104 रन पर सिमेटने में रविंद्र जडेजा ने प्रमुख भूमिका निभाई थी। जडेजा ने 34 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे।