Sports

जालन्धर : टी-20 की तरह भारतीय टीम ने इंगलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए पहला वनडे आठ विकेट से जीत लिया। टीम इंडिया के लिए इस मैच में तारनहार बने रोहित शर्मा। शर्मा ने शुरुआत में थोड़ी संयम वाली पारी जरूर खेली लेकिन जैसे ही उनकी नजरें बॉल पर टिकीं वह अपने रंग में आ गए। उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए। हालांकि उनके साथी शिखर धवन आठ चौकों के साथ 40 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। लेकिन इसका असर रोहित की बैटिंग पर बिल्कुल भी नहीं दिखने को मिला।
PunjabKesari
रोहित ने 114 गेंदों में 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से 137 रन बनाए। रोहित के शतक के साथ ही भारत के नाम पर एक युनीक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। दरअसल पिछले नौ वनडे में से आठ में भारतीय टीम की ओर से कोई एक बल्लेबाज शतक लगा रहा है। खास बात यह है कि यह शत रोहित, धवन और कोहली के नाम पर हैं। यानी कि ऊपली क्रम पर ही। इसकी शुरुआत रोहित शर्मा ने मोहाली से की थी जब उन्होंने नाबाद 208 रन बनाए थे। इसके बाद वायजैग में खेले गए अगले ही मैच में धवन ने 100 रन बनाए थे। 
PunjabKesari
यह सीरीज यहीं नहीं रुकी। दक्षिण अफ्रीका गई भारतीय टीम की ओर से विराट कोहली ने डरबन में खेले गए पहले ही मैच में 112 रन बनाए। इससे अगले मैच में भी उन्होंने 160 रन बनाए। फिर जोहानिसबर्ग में धवन ने 109 रन बनाए तो पोर्ट एलिजाबेथ में रोहित ने फिर से 115 रन ठोक दिए। इसके बाद सेंचुरियन में कोहली की 129 रन की पारी भी थे। उसके बाद अब इंगलैंड के ट्रेंट ब्रिज मैदान में रोहित शर्मा ने 137 रन बनाकर यह युनीक रिकॉर्ड आगे बढ़ा दिया। 
PunjabKesari
बता दें कि इन नौ वनडे में सिर्फ एक वनडे ऐसा था जब टीम इंडिया का कोई बल्लेबाज रन नहीं बना पाया था। दरअसल साऊथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे के दौरान भारत को सिर्फ 119 रन का लक्ष्य मिला था। ऐसे में किसी बल्लेबाज को शतक बनाने का मौका नहीं मिला था।
PunjabKesari

.
.
.
.
.