Sports

चेन्नई : भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का मानना है कि उनकी टीम तीसरा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup 2023) जीतने की मजबूत स्थिति में है। रविवार को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की पहली जीत में जडेजा ने अहम भूमिका निभाई और अपने 10 ओवर के स्पेल में स्टीव स्मिथ के अहम विकेट समेत 3 विकेट लिए।

 


दिनेश कार्तिक और मेजबान ब्रायन मुर्गट्रोयड के साथ आईसीसी रिव्यू पॉडकास्ट के नवीनतम एपिसोड में जडेजा ने कहा कि यह बहुत खास है क्योंकि यह भारत में मेरा पहला विश्व कप है। प्रशंसक बहुत उत्साहित हैं क्योंकि हमारी टीम सभी क्षेत्रों में संतुलित है। ऐसा कुछ भी नहीं है कि हम किसी विशेष क्षेत्र में कमजोर हैं।

 


भारत के विश्व कप के उद्घाटन मैच में एमए चिदम्बरम स्टेडियम में 30 हजार से अधिक प्रशंसक उपस्थित थे और उम्मीद है कि जब मेजबान टीम टूर्नामेंट के शेष भाग के लिए देश भर में अपना अभियान जारी रखेगी तो भीड़ और भी बढ़ेगी। जडेजा ने प्रशंसकों की विशेष तारीफ करते हुए कहा कि भारत यदि विश्व कप जीतता है तो इसमें प्रशंसकों की भूमिका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकेगा।

 


उन्होंने कहा कि भारतीय समर्थकों की ऊर्जा, उनका आत्मविश्वास और हम पर उनका अटूट विश्वास अविश्वसनीय रूप से ऊंचा है। जब भी हम भारत में खेलते हैं, किसी भी श्रृंखला के लिए, वे इतनी बड़ी संख्या में आते हैं कि पूरा स्टेडियम खचाखच भरा रहता है। मुझे विश्व कप में भारतीय दर्शकों के सामने खेलना बहुत रोमांचक लगता है। उम्मीद है, हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे, फाइनल में पहुंचेंगे और विश्व कप जीतेंगे।