Sports

केपटाउन: ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को चार नवंबर से शुरू होने जा रहे आॅस्ट्रेलिया के वनडे एवं  टी20 दौरे के लिये दक्षिण अफ्रीकी टीम में बुलाया गया है। दक्षिण अफ्रीका और आॅस्ट्रेलिया के बीच 4 नवंबर से शुरू हो रहे दौरे में तीन वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेला जाना है। मौरिस को दोनों प्रारूपों के लिये टीम में शामिल किया गया है। मौरिस को इस वर्ष 'आईपीएल' के दौरान पीठ में चोट लग गई थी और उसके बाद वह राष्ट्रीय टीम के श्रीलंका दौरे और हाल ही में घरेलू जिम्बाब्वे सीरीका में खेल नहीं सके थे। 
chris mories south africa
31 वर्षीय मौरिस ने हालांकि 'टाइटंस' के लिए जबरदस्त वापसी की और 66 रन पर 6 विकेट के प्रदर्शन की बदौलत उन्हें दक्षिण अफ्रीका के आॅस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह मिल गई। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के चयन पैनल के लिंडा जोंडी ने कहा, चार दिवसीय फ्रेंचाइजी के टूर्नामेंट में मौरिस सर्वश्रेष्ठ विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और निचले क्रम पर भी उनकी बल्लेबाकाी कमाल की है।
jp dummny
जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे टीम की कप्तानी करने वाले जेपी डुमिनी चोट के कारण दौरे के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे वहीं ओपनर हाशिम अमला भी अपनी उंगली की चोट से उबर नहीं पाई हैं और टीम का हिस्सा नहीं होंगे। बल्लेबाजी ऑलराउंडर फरहान बेहारडिएन और ड्वेन प्रिटोरियस को डुमिनि और अमला को उनकी जगह उतारा गया है। सीमित ओवर प्रारूप में डेल स्टेन की भी वापसी हो रही है जबकि जिम्बाब्वे  के खिलाफ 15 विकेट लेने वाले इमरान ताहिर की भी टीम में जगह बरकरार है। 

टीम इस प्रकार है- फाफ डू प्लेसिस(कप्तान), फरहान बेहारडिएन,क्विंटन डी कॉक, रीकाा हैंड्रिक्स, इमरान ताहिर, हेनरिच क्लासेन, एडेन मारक्रम, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, लुंगीसैनी एनगिदी, आंदिले फेखलुकवाया, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबादा, तबरेका शम्सी, डेल स्टेन।