Sports

खेल डैस्क : बांग्लादेश ने भारत में होने वाले आगामी एकदिवसीय विश्व कप (Cricket World Cup) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में 'आंशिक रूप से फिट' तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) को नहीं चुनने का विकल्प चुना है। अनुभवी बल्लेबाज ने पीठ की चोट, रिटायरमेंट यू-टर्न और कप्तानी छोड़ने जैसी लंबी कहानी के बाद न्यूजीलैंड सीरीज में वापसी की थी लेकिन विश्व कप को लेकर वह फिट नहीं पाए गए। 

 

विश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम
शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शान्तो, तंजीद हसन, तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह रियाद, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन, महेदी हसन, तंजीम साकिब, नसुम अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान।


यह भी पढ़ें :-  तमीम इकबाल की बात से उखड़े Shakib Al Hasan, दी क्रिकेट विश्व कप के बायकॉट की धमकी


तमीम इकबाल न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए वापसी कर चुके थे। पहले मुकाबले में वह बल्लेबाजी नहीं कर पाए क्योंकि यह खेल बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। दूसरे वनडे में उन्होंने 44 रन बनाए थे लेकिन मैच के बाद उन्होंने कहा था कि वह अभी भी अपनी पीठ के दर्द से उभर नहीं पाए हैं।

 


इससे पहले तमीम ने कहा था कि वह फिटनेस के कारण विश्व कप के पूरे मैच नहीं खेल सकते। इस पर शाकिब नाराज हो गए थे। उनका कहना था कि अगर तमीम फिट नहीं हैं तो उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को रखा जाए। शाकिब ने कहा था कि अगर उनकी बात न मनी गई तो वह क्रिकेट विश्व कप में हिस्सा नहीं लेंगे।