Sports

होबार्ट : दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच बारिश प्रभावित टी20 विश्व कप मैच बिना नतीजे के हरा जिसके बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। बेलेरिव ओवल में खेले गए ग्रुप मैच में टॉस के बाद बारिश ने खलल डाला जिसके बाद मैच दो घंटे देरी से शुरू हुआ। इसकी वजह से मैच प्रति ओवर नौ टीम का कर दिया गया जिसमें पावरप्ले के तीन ओवर थे। जिम्बाब्वे ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 79 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने तीन ओवर में बिना विकेट गंवाए 51 रन बनाए लेकिन बारिश के इनिंग के बीच दूसरी बार खलल के बाद मैच नो रिजल्ट घोषित कर दिया गया। हालांकि यह यदि बारिश ना होती तो जिम्बाब्वे की हार तय थी। 

जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का हैरानी भरा फैसला लिया क्योंकि बारिश के कारण डकवर्थ लुईस प्रणाली से मैच का फैसला होने की संभावना थी। इरविन का फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि उनके शीर्ष चार बल्लेबाज कोई योगदान नहीं दे सके। दक्षिण अफ्रीका के लिये लुंगी एंगिडि ने 20 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने रेजिस चकाब्वा (8) और सिकंदर रजा (0) को आउट किया। वेन परनेल ने इरविन (दो) को सस्ते में पवेलियन भेजा। तीसरे नंबर पर भेजे गए सीन विलियम्स रन आउट हो गए। एंगिडि ने वेसले का कैच केशव महाराज की गेंद पर छोड़ा जिस समय उन्होंने 11 रन ही बनाए थे। इसके बाद उन्होंने आठवें ओवर में कैगिसो रबाडा को एक छक्का और दो चौके जड़ डाले। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम ने शानदार शुरूआत करते हुए पहले ही ओवर में 23 रन बना लिए। इसके बाद बारिश एक बार फिर शुरू हो गई जिसके बाद डीएलएस पद्धति के कारण मैच में ओवरों की संख्या भी कम कर दी गई। हालांकि दक्षिण अफ्रीका डटा रहा। बारिश रूकने के बाद मैच में ओवरों की संख्या 7 कर दी गई और टीम को 30 गेंदों पर 24 रन की जरूरत थी लेकिन क्विंटन डी कॉक खड़े रहे और हिट करते रहे और तीन ओवर में 51 रन बना डाले जिसमें से मात्र 2 रन कप्तान टेम्पा बावुमा के नाम रहे। इसके बाद बारिश एक बार फिर शुरू होने के चलते मैच को नो रिजल्ट घोषित कर दिया गया।