Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल हो जाने के बाद उनके रिप्लेसमेंट पर सस्पेंस बना हुआ था। हालांकि, अब बीसीसीआई ने कंफर्म कर दिया है कि बुमराह की जगह मोहम्मद शमी लेंगे। शमी चोट से गुजर रहे बुमराह को रिप्लेस करने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं, लेकिन शमी के आगे एक और नई परेशानी आ खड़ी है। शमी को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 'जेट लैग' से जूझना पड़ रहा है।

दरअसल, जेट लैग तब होता है, जब आप किसी लंबी फ्लाइट से दुनिया के एक कोने से दूसरे कोने का सफर करते हैं। आपका शरीर अपने पुराने दिनचर्या के हिसाब से ढला होता। जहां आप सफर करते हैं तो आपको उम्मीद रहती है कि वहां भी पिछली जगह की तरह दिन या रात होगी, लेकिन अगर नई जगह में समय का अंतर रहता है तो आपको नए समय के अनुसार सामंजस्य बिठाना मुश्किल रहता है। आपको नई जगह के समय के साथ दिनचर्या बनाने में परेशानी होती है। शमी भी इसी से जूझ रहे हैं।

शमी ने इसके बारे में जानकारी अपनी इंस्टाग्राम कि पोस्ट के जरिए दी है। उन्होंने अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा,"भगवान, मुझे यहां सुरक्षित लाने के लिए आपका धन्यावाद। मैं बहुत खुश हूं और मैं दोस्तों और परिवार के साथ रह कर खुद को भाग्यशाली मानता हूं। खासकर आपके साथ, भगवान। सभी चीजें जो आपने मुझे दी हैं, उनके लिए धन्यावाद। अब जेट लैग से जूझना है।"

 

गौरतलब है कि शमी हाल ही में कोरोना संक्रमण से जूझ कर हटे हैं। उन्हें संक्रमण के चलते दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरिज में खेलने का मौका नहीं मिला था। प्रशंसकों को टीम में वापसी कर रहे शमी से उम्मीद रहेगी कि वह कमजोर दिख रही भारतीय गेंदबाजी को अपने अनुभव से मजबूती दें।