Sports

दुबई : पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का मानना ​​है कि बाबर आजम (Babar Azam) की अगुवाई वाली टीम आगामी 2024 पुरुष टी20 विश्व कप (T20 World cup) के फाइनल में जगह बना सकती है। वेस्टइंडीज और अमेरिका में मेगा इवेंट टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है। पाकिस्तान ने एक बार साल 2009 में यूनिस खान के नेतृत्व में पुरुष टी20 विश्व कप जीता था। उनके पास शोपीस इवेंट के 2007 और 2022 संस्करणों में फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड है। इसके अलावा 2010, 2012 और 2021 में वह अंतिम-चार चरण तक पहुंचे हैं।

 

T20 World cup 2024, Shahid Afridi, Pakistan Cricket Team, PCB, Babar Azam, टी20 वर्ल्ड कप 2024, शाहिद अफरीदी, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पीसीबी, बाबर आजम

 


बहरहाल, अफरीदी ने आईसीसी से कहा कि मुझे पता है कि वे फॉर्म में वापसी करेंगे। अगर हम तेज गेंदबाजी की बात करें तो हमारे पास अविश्वसनीय आक्रमण है। मुझे लगता है कि पाकिस्तान को फाइनल में जगह बनानी चाहिए। इसका कारण यह है कि परिस्थितियां (वेस्टइंडीज और अमेरिका में) हमारी टीम के अनुकूल हैं। अगर हम अपनी टीम के स्पिनरों को देखें, तो वे शानदार हैं। हो सकता है कि वे फॉर्म में न हों लेकिन मैं वह इस बात से भी उत्साहित हैं कि पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी लाइन-अप टी20 विश्व कप में क्या हासिल कर सकती है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, अब्बास अफरीदी और मोहम्मद आमिर के साथ पाकिस्तान के तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे।

 


मुझे लगता है कि दुनिया की किसी भी क्रिकेट टीम में किसी के पास इतनी मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप नहीं है। हमारे सभी 4 तेज गेंदबाजों के पास बहुत कौशल है और यहां तक ​​कि अब्बास (अफरीदी) जैसे बेंच पर बैठे गेंदबाजों के पास भी बहुत कौशल है। अगर इतने अच्छे कौशल वाले खिलाड़ी इस विश्व कप में विश्व स्तरीय बल्लेबाजों के खिलाफ उतरेंगे तो वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी नामों पर एक बड़ी जिम्मेदारी भी होगी। अफरीदी ने कहा कि जो चीज मुझे परेशान करती है वह हमारे बल्लेबाजों की स्ट्राइक रेट है, खासकर 7 से 13 ओवर के चरण के बीच। मुझे उम्मीद है कि उस चरण में स्ट्राइक रेट में सुधार होगा। लेकिन फिर भी पाकिस्तान मेरा पसंदीदा है। 

 

T20 World cup 2024, Shahid Afridi, Pakistan Cricket Team, PCB, Babar Azam, टी20 वर्ल्ड कप 2024, शाहिद अफरीदी, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पीसीबी, बाबर आजम


अफरीदी ने कहा कि टीम में सभी खिलाड़ी महत्वपूर्ण हैं। बाबर (आजम), (मोहम्मद) रिजवान, फखर (जमान), शाहीन (अफरीदी), नसीम शाह, हारिस रऊफ, शादाब (खान)। ये सभी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और विश्व कप में (पाकिस्तान के लिए) महत्वपूर्ण होंगे। लेकिन अगर मुझे किसी एक को चुनना हो, तो मैं कप्तान बाबर आज़म को चुनूंगा, क्योंकि वह नेता हैं। मैं चाहता हूं कि वह समय पर फैसले लें जिससे टीम को जीत मिलेगी।