Sports

डलास : पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने टी20 विश्व कप में सह-मेजबान अमेरिका से सुपर ओवर में मिली हार के लिए टीम की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि बाबर आजम एंड कंपनी के लिए सुपर आठ चरण के लिए क्वालीफाई करने का रास्ता कठिन हो गया है। टेक्सास के डलास में ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में टी20 विश्व कप में पदार्पण करने वाले अमेरिका ने 2009 के विजेता पाकिस्तान को हराकर रोमांचक सुपर ओवर में जीत हासिल की, जो पुरुषों के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी सबसे बड़ी जीत में से एक है। 

दोनों टीमें अपने नियमित खेल समय में 159 रन पर बराबरी पर थीं, इससे पहले कि अमेरिका ने सुपर ओवर में 18 रन बनाए। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कई वाइड दिए और घबराहट के कारण ओवरथ्रो के जरिए रन दिए जाने से भी उन्हें मदद मिली। जवाब में पाकिस्तान को 13 रन बनाकर हार का सामना करना पड़ा। 

अकरम ने कहा, 'दयनीय प्रदर्शन। यूएसए के खिलाफ खेलते समय मुझे विश्वास था, हर पाकिस्तानी समर्थक को विश्वास था कि वे पहली पारी में जिस तरह से खेले, उसके बाद वे जीतेंगे। दूसरी पारी में वे (यूएसए) लक्ष्य का पीछा करने उतरे और मेरा मतलब है कि सुपर ओवर में 19 रन बनाना सुपर ओवर में 36 रन बनाने जैसा है। इसलिए, यूएसए ने अच्छा प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को अब सुपर आठ के लिए क्वालीफाई करने में संघर्ष करना पड़ेगा क्योंकि उन्हें भारत (9 जून को) और दो और अच्छी टीमों (आयरलैंड और कनाडा) से खेलना है।' 

पाकिस्तान अब रविवार को न्यूयॉर्क में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत से भिड़ेगा। अकरम को यह भी लगता है कि यूएसए के कप्तान मोनांक पटेल के अर्धशतक और उनके प्रेरित नेतृत्व ने उन्हें खराब फॉर्म में चल रहे पाकिस्तान पर जीत दिलाने में बहुत बड़ा कारक बनाया जिन्हें शुरू से ही कड़ी निगरानी में रखा गया था। 

उन्होंने कहा, 'मेरे लिए दिन का सबसे खास पल यूएसए के कप्तान मोनांक पटेल की पारी थी जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की और पूरी पारी के दौरान अपने बल्ले को आगे बढ़ाया। उन्होंने अपने सैनिकों की कप्तानी की, यानी उन्होंने आगे से नेतृत्व किया। उनकी फील्डिंग हर बार बहुत अच्छी रही और यूएसए ने बहुत शानदार क्रिकेट खेला। खेल का टर्निंग पॉइंट यह था कि यूएसए ने शुरुआती विकेट कैसे लिए। पाकिस्तान ने बाबर और शादाब के बीच थोड़ी साझेदारी की और फिर कोई भी सहज नहीं दिखाई दिया। फील्डिंग औसत से कम थी, पाकिस्तान द्वारा कुल मिलाकर औसत क्रिकेट खेला गया। जीतना और हारना खेल का हिस्सा है। लेकिन आपको आखिरी गेंद तक संघर्ष करना पड़ता है - वे डाइव लगाने का प्रयास नहीं कर रहे थे, कैच छूट गए और विकेट नहीं लिए गए। यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बुरा दिन था।'