Sports

खेल डैस्क : टी-20 ब्लास्ट में समरसैट की ओर से खेल रहे दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज रिले रोसौव ने एक ओवर में 34 रन जड़कर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। रिले ने मैटी मैककिर्नन द्वारा फेंके गए इस ओवर में पांच छक्के और एक चौका जड़ा। हालांकि इस ओवर से 36 रन ही आए क्योंकि मैटी ने नो बॉल भी फेंकी थी जिसपर 2 रन आए। मैटी इसी के साथ ट्वंटी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे खराब स्पैल डालने वाले गेंदबाज भी बन गए। वहीं, समरसैट ने यह मैच रिकॉर्ड रनों से जीता। 

 

समरसैट ने पहले बल्लेबाजी चुनी थी। टॉम बैंटन ने पहले ही 41 गेंदों में चार चौके और छह छक्कों की मदद से 73 रन बनाकर टीम को तेजतर्रार शुरूआत दे दी थी। लेकिन रिले यहां अलग ही लय में नजर आए। उन्होंने 36 गेंदों में आठ चौके और सात छक्कों की मदद से 93 रन बनाए। उन्हें कप्तान टॉम 22 का भी साथ मिला। रिले 17वें ओवर में ही आऊट हो गए। अगर वह नाबाद रहते तो बड़ा स्कोर बना सकने में वह सक्ष्म दिख रहे थे।

बहरहाल समरसेट के बल्लेबाज टॉम लैमोनबी और बेन ग्रीन ने भी टीम के लिए उपयोगी पारियां खेलीं। टॉम ने जहां 9 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाए तो वहीं, ग्रीन ने 4 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 14 रन बनाकर स्कोर 265 तक पहुंचाया। समरसेट के बल्लेबाज ने मैच में कुल 18 छक्के लगाए। वहीं, डर्बीशायर के गेंदबाज मैटी ने 4 ओवर में 82 रन देकर ट्वंटी-20 क्रिकेट का सबसे महंगा गेंदबाज होने का तमगा हासिल कर लिया। 

 

डर्बीशायर की बल्लेबाजी की बात की जाए तो लक्ष्य का पीछा करते हुए वह एक बार भी दर्शकों को उम्मीदें नहीं दिखा सकी। टीम के लिए वायने मेडसन ने सर्वाधिक 14 रन बनाए। तीन बल्लेबाज शून्य पर ही आऊट हो गए। जबकि पूरी टीम 74 रन पर। इस तरह डर्बीशायर ने यह मुकाबला 191 रन से गंवा दिया जोकि टी-20 ब्लास्ट के इतिहास में उनकी सबसे बड़ी हार है। समरसेट के गेंदबाजों पीटर सिडिल ने 10 रन देकर तीन, लेविस ने 11 रन देकर दो तो बेन ग्रीन ने 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।