Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व कर सकते हैं क्योंकि विश्व कप के दौरान लगी चोट के कारण हार्दिक पंड्या बाहर हो गए हैं। सीरीज 23 नवंबर को विजाग में शुरू होगी और 3 दिसंबर को हैदराबाद में खत्म होगी। बीसीसीआई की वरिष्ठ राष्ट्रीय चयन समिति जल्द ही टीम चुनने के लिए बैठक करने वाली है और विश्व कप के करीब होने वाली श्रृंखला को देखते हुए दूसरी पंक्ति की टीम चुनी जाएगी। 

टी20 प्रारूप में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार को भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान टी20 टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया था, जहां उन्होंने कैरेबियाई और अमेरिका में पांच मैच खेले थे। विश्व कप के दौरान लगी टखने की चोट से पांड्या अभी तक उबर नहीं पाए हैं और उनका शुरुआती खेलना संदिग्ध है, ऐसे में अजित अगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति यादव को कप्तानी सौंप सकती है। 

33 वर्षीय सूर्यकुमार ने इससे पहले कुछ साल पहले इमर्जिंग कप में मुंबई टीम और भारत की अंडर-23 टीम का भी नेतृत्व किया था। उनकी 360 खेलने की शैली ने उन्हें काफी लोकप्रियता दिलाई और कुछ ही समय में वह इस प्रारूप में दुनिया के सबसे घातक बल्लेबाज बन गए। रिपोर्ट के मुताबिक चयन समिति उन अधिकांश खिलाड़ियों को आराम देगी जो मौजूदा विश्व कप टीम का हिस्सा हैं। ईशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे खिलाड़ियों को, जिन्हें विश्व कप में ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला, उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने के लिए कहा जाएगा। 

विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ का अनुबंध समाप्त होने के साथ बीसीसीआई ने वीवीएस लक्ष्मण को स्टॉप गैप व्यवस्था के लिए भारतीय टीम को प्रशिक्षित करने के लिए कहा है और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के सहयोगी स्टाफ को टीम की देखभाल करने के लिए कहा जाएगा।