Sports

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज करने के लिए तैयार स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने शनिवार को कहा कि यह उनके लिए नई भूमिका नहीं है क्योंकि वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते रहे हैं तथा उन्हें नई गेंद का सामना करने की चुनौती पसंद है। स्मिथ वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला में डेविड वार्नर की जगह सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे।

 

वार्नर ने इस महीने के शुरू में पाकिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलकर खेल के इस प्रारूप से संन्यास ले लिया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए कैम बैनक्रॉफ्ट और मार्कस हैरिस को टीम में नहीं लिया गया है जबकि मैट रेनशॉ को रिजर्व खिलाड़ी चुना गया है। ऐसे में स्मिथ का उस्मान ख्वाजा के साथ पारी की शुरुआत करना तय है।

Steve Smith, Responsibility, Test format, cricket news, sports, स्टीव स्मिथ, जिम्मेदारी, टेस्ट प्रारूप, क्रिकेट समाचार, खेल

 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को लगता है कि मार्नस लाबुशेन के तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के कारण उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ता है। स्मिथ ने कहा कि मार्नस तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा है और इसलिए मुझे अपनी बारी के लिए थोड़ा लंबा इंतजार करना पड़ता है। मुझे बल्लेबाजी के लिए इंतजार करना पसंद नहीं है इसलिए मुझे लगा कि क्यों ना मैं पारी की शुरुआत करने में हाथ आजमाऊं। ऐसे में कैमरन ग्रीन को भी टीम में रखा जा सकता है और आप अपने सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाजों के साथ खेल सकते हैं।

 

उन्होंने कहा कि मैं इसको लेकर उत्साहित हूं। मुझे नई गेंद का सामना करना पसंद है। अगर आप एशेज 2019 पर गौर करो तो मैं अधिकतर समय नई गेंद का सामना करने के लिए उतरा। इसके अलावा मैंने वर्षों तक तीसरे नंबर पर भी बल्लेबाजी की है तथा नई गेंद का अच्छी तरह से सामना किया है। मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं।