Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ गुरुवार को 100 टेस्ट खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के 15वें खिलाड़ी बन गए। स्मिथ ने गुरुवार को यहां हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। अपने दौर के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 99 मैचों में 59.56 की औसत से 9113 रन बनाए हैं, जिसमें 32 शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं। वह इतिहास में 50 या अधिक टेस्ट खेलने वाले और कम से कम 59 के औसत से खेलने वाले केवल तीन खिलाड़ियों में से एक बन जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्मिथ ने 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था। स्मिथ के बल्ले से यह यादगार मैच नहीं रहा, लेकिन उन्होंने अपने पहले टेस्ट में 51 रन देकर तीन विकेट लिए थे। मैच की बात करें तो इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने गुरुवार को लीड्स के हेडिंग्ले में तीसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (डब्ल्यू), पैट कमिंस (सी), मिशेल स्टार्क, टॉड मर्फी और स्कॉट बोलैंड।

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जैक क्रॉली, बेन डकेट, हैरी ब्रुक, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो (डब्ल्यू), बेन स्टोक्स (सी), मोइन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन और स्टुअर्ट ब्रॉड।