Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : साल 2009 में लाहौर, पाकिस्तान खेलने गई श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आंतकवादी हमले से आज भी टीम डरी हुई है। यही कारण है कि श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के हां करने के बावजूद भी कुछ श्रीलंकाई क्रिकेटर वहां खेलने नहीं जाना चाहते। इस बात का खुलासा पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से किया गया है। इसके पीछे का कारण उस आतंकी हमले को बताया गया है जिससे श्रीलंकाई क्रिकेट आज भी डरे हुए हैं। 

PunjabKesari

पाक मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच सितंबर और अक्टूबर में खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज पर कुछ खिलाड़ियों ने जाने से मना कर दिया है। इन खिलाड़ियों में विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और ऑलराउंडर थिसारा परेरा शामिल है। डिकवेला और परेरा ने पाकिस्तान न जाने की वजह बताते हुए कहा है कि वह 4 सितंबर से 12 अक्टूबर तक होने वाली कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में हिस्सा लेना चाहते हैं और इस पर उन्होंने बोर्ड से अनुमति भी मांगी है। हालांकि रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सीपीएल खेलना तो बहाना है और असल वजह ये है कि खिलाड़ी 2009 की घटना से डरे हुए हैं। वहीं इस मामले में टीम के कुछ अन्य खिलाड़ियों ने अभी भी पाकिस्तान जाने का पक्के तौर पर फैसला नहीं दिया है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम बस पर लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के पास आतंकी हमला हुआ था। इस घटना में जहां कुछ श्रीलंकाई क्रिकटर चोटिल हुए थे। वहीं कुछ स्थानिय लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी थी। इस घटना के बाद सभी देशों ने पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इनकार कर दिया था।