Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : श्रीलंका के क्रिकेटर लाहिरू थिरिमाने ने आधिकारिक तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने 12 साल तक अपनी टीम में सहयोग दिया।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में थिरिमाने की यात्रा उल्लेखनीय रही है और श्रीलंकाई टीम में उनका योगदान अमूल्य रहा है।

थिरिमाने ने फेसबुक पर एक संदेश साझा किया जिसमें उन्होंने वर्षों से अपने राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने उनका धन्यवाद किया, जिन्होंने उनके करियर में अहम योगदान दिया। यह हार्दिक सराहना श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) टीम के सदस्यों, कोचिंग स्टाफ, टीम के साथियों, फिजियोथेरेपिस्ट, प्रशिक्षकों, कमेंटेटरों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से उन भावुक प्रशंसकों को भेजी गई जो इतने उतार-चढ़ाव के बावजूद उनके पूरे करियर में उनके साथ खड़े रहे।

अपने फेसबुक हैंडल पर पोस्ट जारी करते हुए थिरिमाने ने कहा, "एक खिलाड़ी के रूप में, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है, मैंने खेल का सम्मान किया है, और मैंने अपनी मातृभूमि के प्रति ईमानदारी और नैतिक रूप से अपना कर्तव्य निभाया है। यह निर्णय लेना एक कठिन निर्णय था, लेकिन मैं यहां उन कई अप्रत्याशित कारणों का उल्लेख नहीं कर सकता, जिन्होंने मुझे इच्छा या अनिच्छा से यह निर्णय लेने के लिए प्रभावित किया।" 

अपने पूरे करियर के दौरान, थिरिमाने ने 44 टेस्ट मैचों में 26.4 की औसत के साथ कुल 2088 रन बनाए। इसमें तीन शतक और दस अर्धशतक शामिल थे, जो पारी को स्थिर करने और महत्वपूर्ण साझेदारियां बनाने की उनकी क्षमता को दर्शाता है। वनडे प्रारूप में, थिरिमाने ने 127 मैचों में श्रीलंकाई जर्सी पहनी, जिसमें 34.7 की औसत से 3194 रन बनाए। चार शतकों और 21 अर्द्धशतकों के साथ वह विभिन्न चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अपनी टीम के लिए एक विश्वसनीय रन-स्कोरर साबित हुए।